Move to Jagran APP

ट्राईसिटी के लाेगाें के लिए राहत की खबर, इस साल नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम Chandigarh News

चंडीगढ़ वासियों के लिए राहत की खबर है। इस बार बिजली के रेट नहीं बढ़ेंगे। जो इलेक्ट्रिसिटी टैरिफ पहले से चल रहा है वही नए वित्त वर्ष में भी जारी रहेगा।

By Edited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 10:30 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 02:30 PM (IST)
ट्राईसिटी के लाेगाें के लिए राहत की खबर, इस साल नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम Chandigarh News
ट्राईसिटी के लाेगाें के लिए राहत की खबर, इस साल नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ वासियों के लिए राहत की खबर है। इस बार बिजली के रेट नहीं बढ़ेंगे। जो इलेक्ट्रिसिटी टैरिफ पहले से चल रहा है, वही नए वित्त वर्ष में भी जारी रहेगा। इसमें कोई बदलाव नहीं होगा। मंगलवार को सेक्टर-10 स्थित गवर्नमेंट म्यूजियम एंड आर्ट गैलरी कॉलेज के ऑडिटोरियम में हुई ज्वाइंट इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन (जेईआरसी) की हियरिंग के बाद यह फैसला हुआ।

loksabha election banner

हियरिंग कमीशन के चेयरमैन एमके गोयल की अध्यक्षता में हुई। हालांकि इस बार इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट ने ही टैरिफ बढ़ाने का प्रस्ताव अपनी पिटिशन में नहीं दिया था। इसलिए बिजली के रेट नहीं बढ़ना पहले से ही तय था। मंगलवार को हियरिंग के बाद यह पूरी तरह से स्पष्ट हो गया। फिक्सड चार्ज बढ़ाने का इंडस्ट्री एसोसिएशन ने विरोध किया। 

अब हियरिंग के बाद जेईआरसी इस पर अंतिम फैसला सुनाएगा। हिय¨रग में इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट के प्राइवेटाइजेशन या कारपोरेशन बनाने का मामला भी उठा। इसके साथ ही कालॉनियों में कुंडी कनेक्शन बंद नहीं होने की बात भी आरडब्ल्यूए ने रखी। इसके अलावा ओपन एक्सेस के लिए अलग से सेटअप करने पर चेयरमैन ने अधिकारियों से जवाब मांगा।

सबसिडी एक महीने में करनी होगी जारी

सोलर प्रोजेक्ट लगाने पर सबसिडी नहीं मिलने की शिकायत शहरवासियों ने ज्वाइंट इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन (जेईआरसी) चेयरमैन एमके गोयल से की। रेजिडेंट्स ने कहा कि वह प्रोजेक्ट तो लगा रहे हैं, लेकिन इसकी सबसिडी नहीं दी जा रही है।

चेयरमैन एमके गोयल ने चंडीगढ़ रिन्यूअल एनर्जी साइंस एंड टेक्नोलॉजी प्रमोशन सोसायटी (क्रेस्ट) से जवाब मांगा। क्रेस्ट के अधिकारियों ने बताया कि उनके पास सबसिडी देने के लिए फंड नहीं था। नए बजट के बाद उन्हें सबसिडी के लिए पांच करोड़ रुपये मिल चुके हैं। एक महीने के अंदर सबसिडी जारी कर दी जाएगी।

स्टाफ किल्लत का मुद्दा भी उठा

यूटी पावरमैन यूनियन के प्रेसिडेंट गोपाल दत्त जोशी ने स्टाफ की कमी का मुद्दा हियरिंग में उठाया। जोशी ने चेयरमैन को बताया कि सेंक्शन पोस्ट पर भी भर्ती नहीं हो रही है। वर्कलोड लगातार बढ़ रहा है और स्टाफ भर्ती नहीं हो रही है। इससे काफी पोस्ट लैप्स हो चुकी हैं। जोशी ने पर्याप्त टूल्स उपलब्ध नहीं होने का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि हादसों में इंप्लाइज की जान जाने से लेकर गंभीर घायल तक हो चुके हैं। इस पर चेयरमैन ने अधिकारियों से स्टाफ भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.