Move to Jagran APP

पंजाब में लाेगों को लगेगा करंट, 1 अप्रैल से महंगी होगी बिजली

पंजाब सरकार ने एक बार फिर बिजली दरों में वृद्धि की तैयारी कर ली है। राज्‍य सरकार इस साल 1 अप्रैल से बिजली दरों में वृद्धि कर सकती है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 03 Feb 2018 11:44 AM (IST)Updated: Sat, 03 Feb 2018 02:22 PM (IST)
पंजाब में लाेगों को लगेगा करंट, 1 अप्रैल से महंगी होगी बिजली
पंजाब में लाेगों को लगेगा करंट, 1 अप्रैल से महंगी होगी बिजली

जेएनएन, जालंधर । पंजाब के एक बार फिर बिजली उपभोक्ताओं को करंट लगेगा। राज्‍य में एक बार फिर बिजल की दरों में 1 अप्रैल से बढ़ोत्‍तरी हो सकती है। पंजाब सरकार ने पावरकॉम के घाटे को कम करने के लिए बिजली की दरों में वृद्धि की तैयारी कर रही है। पंजाब सरकार कुछ माह पहले बिजली दरों में वृद्धि की थी और  इसे पिछली तिथि अप्रैल 2017 से लागू कर दिया था। अब नए साल में भी वृद्धि की तैयारी है।

loksabha election banner

पिछले साल की गई वृद्धि को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है अौर वहां इस पर सुनवाई चल रही है। इन सबके बीच पंजाब सरकार ने इस साल 1 अप्रैल से बिजली दरों में वृद्धि की तैयारी कर ली है। पावरकॉम ने 1 अप्रैल से बिजली दरें संशोधित करने के लिए पंजाब स्टेट रेगुलेटरी कमीशन के पास वर्ष 2018-19 के लिए वार्षिक राजस्व प्राप्तियां (एआरआर) अपील दायर कर दी है।

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ के आसपास 15 गांवों में जमीन खरीद-फरोख्‍त पर राेक, पीएलपीए लागू

अपील के अनुसार पावरकॉम ने वर्ष 2018-19 के दौरान 2048.67 करोड़ का राजस्व अंतर दर्शाया है। इसके अलावा पिछले वर्ष के 2966.82 करोड़ के राजस्व अंतर व 323.84 करोड़ के कैरिंग कॉस्ट को मिलाकर अपना नुकसान दर्शाया है। उसने रेगुलेटरी कमीशन से कुल 5339.33 करोड़ के राजस्व अंतर की भरपाई के लिए बिजली की नई दरें निश्चित करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: एक की समारोह में थे कैप्टन अमरिंदर और सिद्धू, लेकिन नजरें तक न मिलाईं

पावरकॉम इम्पलाइज फेडरेशन के प्रदेश प्रधान कुलविदंर महे के अनुसार, पावरकॉम ने अपनी टैरिफ पटीशन में 5339.33 करोड़ रुपये के राजस्व अंतर को पूरा करने के लिए दरें संशोधित करने की मांग की है। इससे जाहिर है कि आगामी 1 अप्रैल से बिजली की दरें फिर से महंगी होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.