राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Punjab Vidhan Sabha Chunav 2022: चुनाव आयोग ने पंजाब में बड़ा कदम उठाया है। चुनाव आयोग ने पंजाब के 13 अधिकारियों के तबादले किए हैं। आयोग ने राज्‍य के जिला उपायुक्तों (डीसी) को बदल दिया है। इसके साथ ही आयोग ने राज्‍य के आठ जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) का तबादला कर दिया है। वहीं तीनों रेंज के आइजी भी बदल दिए गए हैं।

चुनाव आयोग ने राज्य की तीनों रेंज के आइजी बदल दिए

पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस करुणा राजू ने बताया कि गिरीश दयालन को फिरोजपुर और विनीत कुमार को बठिंडा का जिला उपायुक्‍त (डीसी) नियुक्त किया गया है। इसी तरह आठ जिलों के एसएसपी भी बदले गए हैं। इन सभी को स्टेट काडर में होने के कारण बदला गया है।

हटाए गए सभी पुलिस अधि‍कारी पीपीएस अफसर व नियुक्‍त किए गए आइपीएस काडर के अधिकारी 

इनमें हरजीत सिंह को एसएस नगर (मोहाली), डीएच निंबले को होशियारपुर, पाटिल केतन बलिराम को लुधियाना देहात, दीपक हिलोरी को अमृतसर देहात, गुरमीत सिंह खुराना को तरनतारन, अमृत कौंडल को बठिंडा, संदीप कुमार मलिक को श्री मुक्तसर साहिब और सरताज सिंह चहल को फतेहगढ़ साहब का एसएसपी नियुक्त किया गया है। हटाए गए सभी पुलिस अधिकारी पीपीएस अफसर थे और इसके साथ ही  जिन नए पुलिस अफसरों को नियुक्‍त किया गया है कि वे आइपीएस काडर के अधिकारी हैं।

इसी तरह विभिन्न रेंज के आइजी गुरिंदर सिंह ढिल्लों, जसकरण सिंह और मुखविंदर सिंह छीना को आइजी पुलिस हेड क्वार्टर नियुक्‍त किया गया है। उनकी जगह अरुण पाल सिंह को आइजी जालंधर रेंज, शिव कुमार वर्मा को आइजी को बठिंडा रेंज, राकेश अग्रवाल को आइजी पटियाला रेंज, प्रदीप कुमार यादव को आइजी फरीदकोट रेंज बनाया गया है। इसके अलावा सुरजीत सिंह को डीआइजी विजिलेंस ब्यूरो, कुलजीत सिंह को एआइजी ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन पंजाब और जुगराज सिंह को सहायक कमांडेंट 75वीं बटालियन पीएपी जालंधर लगाया गया है।

Edited By: Sunil Kumar Jha