चंडीगढ़, जेएनएन। आइवीसीए क्रिकेट स्टेडियम डेराबस्सी में 28 अप्रैल से थर्ड कौशल्या देवी मैमोरियल अंडर -19 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। लीग नॉकआउट आधार पर आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में लीग मैच 40 ओवर के होंगे, जबकि प्रतियोगिता के सेमीफाइनल व फाइनल मैच 45 ओवर का होगा। टूर्नामेंट के संयोजक अमर कुमार  ने बताया कि इस टूर्नामेंट को आयोजित करवाने के पीछे उनका मकसद यही है कि प्रतिभावान खिलाड़ियों को खेल निखारने का मौका देना है। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली खिलाड़ियों को टूर्नामेंट से पहले अपना आधार कार्ड की कॉपी जमा करवानी होगी।

बेहतरीन खिलाड़ियों को किया जाएगा सम्मानित

इस प्रतियोगिता के सभी मैच आइवीसीए क्रिकेट मैदान में खेले जाएंगे। प्रतियोगिता में कुल आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। लीग मुकाबले में हर टीम चार मैच खेलेगी और ज्यादा अंक प्राप्त करने वाली दो टीमें फाइनल मैच खेलेंगी।  प्रतियोगिता के हर मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को मैन अॉफ द मैच दिया जाएगा, जबकि प्रतियोगिता के समापन समारोह में बेहरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बेस्ट बैट्समैन, बेस्ट बॉलर और बेस्ट ऑलराउंडर का खिताब दिया जाएगा।

खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सेलेक्टर्स की रहेगी नजर

अमर कुमार ने बताया कि टूर्नामेंट्स के दौरान हमारे सेलेक्टर्स भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखेंगे, जो खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे उन्हें चयनित कर भविष्य के लिए तैयार किया जाएगा। हम इन खिलाड़ियों को भविष्य में होने वाले बड़े टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेने का मौका देंगे, ताकि यह खिलाड़ी क्रिकेट में अपना करियर बना सकें। 

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीनेशन सिर्फ 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का ही क्यों, पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में उठा सवाल

यह भी पढ़ें: कोटकपूरा गोलीकांड मामले में पंजाब सरकार को झटका, हाई कोर्ट ने खारिज की जांच रिपोर्ट, नई SIT बनाने के आदेश

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप