Move to Jagran APP

इंडस्ट्रियलिस्ट्स को राहत, खत्म हुआ ईडी चार्ज, पूर्व मंत्री कंग ने सौंपी नोटिफिकेशन की कॉपी

मोहाली के कुराली के उद्योगपतियों को बड़ी राहत मिलेगी। कुराली नगर काउंसिल फोकल पॉइंट के नक्शे पास करने पर इंडस्ट्रियलिस्ट से अब ईडी चार्ज नहीं वसूलेगा। बता दें कि अब नई इंडस्ट्री लगाने पर उद्योगपतियों को चार्ज नहीं देना पड़ेगा।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 05:39 PM (IST)Updated: Mon, 28 Dec 2020 05:39 PM (IST)
इंडस्ट्रियलिस्ट्स को राहत, खत्म हुआ ईडी चार्ज, पूर्व मंत्री कंग ने सौंपी नोटिफिकेशन की कॉपी
ईडी चार्जेस खत्म होने से उद्योगपतियों को राहत मिलेगी।

मोहाली (कुराली), जेएनएन। कुराली नगर काउंसिल द्वारा फोकल पॉइंट के नक्शे पास करने पर इंडस्ट्रियलिस्ट से अब ईडी चार्ज नहीं वसूला जाएगा। इससे अब नई इंडस्ट्री लगाने वाले उद्योगपतियों को बड़ी राहत मिल सकेगी। फोकल पॉइंट में आयोजित मीटिंग के दौरान पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह कंग ने इस संबंधी जारी की गई नोटिफिकेशन की कॉपी उद्योगपतियों को सौंपी।

prime article banner

बैठक के दौरान पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह कंग ने कहा कि फोकल पॉइंट के इंडस्ट्रियलिस्ट्स ने उन्हें बताया कि नगर काउंसिल द्वारा फोकल पॉइंट में इंडस्ट्री का नक्शा पास करवाने पर ओनर्स से ईडी चार्ज भी वसूला जाता है। जो उनके लिए बड़ी समस्या का कारण बना हुआ है। कंग के अनुसार उद्योगपतियों को पेश आ रही इस समस्या को उन्होंने इंडस्ट्री मिनिस्टर सुंदर श्याम अरोड़ा के समक्ष रखते हुए इस मसले का निदान करवाया। उन्होंने बताया कि अब फोकल पॉइंट में इंडस्ट्री का नक्शा पास करवाने पर ईडी चार्ज नहीं लिया जाएगा। नए ऑडर्स संबंधी नोटिफिकेशन की कॉपी को कंग ने इंडस्ट्री ओनर्स को सौंपा। कंग का कहना था कि पंजाब सरकार फोकल पॉइंट्स को विकसित करने के लिए यत्नशील हैं।

चनालों फोकल पॉइंट इंडस्ट्री एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी हरचरण सिंह का कहना था कि नक्शा पास करवाने पर ईडी चार्ज नहीं लगने से जहां नया उद्योग लगाने वाले इंडस्ट्री ओनर को राहत मिलेगी। वहीं फोकल पॉइंट में नई इंडस्ट्री को पंजाब सरकार के इस फैसले से बढ़ावा मिलेगा। इस मौके पर चनालों फोकल पॉइंट इंडस्ट्री एसोसिएशन कुराली के जनरल सेक्रेटरी हरचरण सिंह, संजीव गर्ग, अनुराग अग्रवाल, मोहाली इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश सागर सहित नंदीपाल बंसल ने विशेष तौर पर अपनी उपस्तिथि दर्ज करवाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.