Move to Jagran APP

स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू बाेले-प्रोग्रेसिव पंजाब समिट से मिलेंगे रोजगार के नए अवसर

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि इस सप्ताह होने वाले पंजाब प्रोग्रेसिव समिट में उद्योगपतियों को राज्य में निवेश करने के लिए बेहतर माहौल दिया जा रहा है

By Sat PaulEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 09:01 AM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 12:41 PM (IST)
स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू बाेले-प्रोग्रेसिव पंजाब समिट से मिलेंगे रोजगार के नए अवसर
स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू बाेले-प्रोग्रेसिव पंजाब समिट से मिलेंगे रोजगार के नए अवसर

मोहाली, जेएनएन। छह और सात दिसंबर को होने वाली प्रोग्रेसिव पंजाब समिट से पंजाब में रोजगार के अवसर पैदा होंगे। राज्य सरकार औद्योगिक निवेश के अवसर पैदा करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने फेज-1 स्थित जिला कांग्रेस मुख्यालय में यह बातें कहीं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इस सप्ताह होने वाले दो दिवसीय पंजाब प्रोग्रेसिव समिट में उद्योगपतियों को राज्य में निवेश करने के लिए बेहतर माहौल दिया जा रहा है। समिट में जो भी उद्योगपति व विदेशी कंपनियां निवेश करेंगी, उससे राज्य की आर्थिक व्यवस्था मजबूत होगी। पंजाब जोकि जमीन के पक्ष से देश का सिर्फ 1.5 फीसद बना है। वह भारत के कुल घरेलू उत्पादन (जीडीपी) में तीन फीसद योगदान दे रहा है। राज्य में दो लाख छोटी व मध्यम इकाइयां हैं जोकि राज्य को मजबूत औद्योगिक आधार देती हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार के अब तक के प्रयासों के चलते पचास हजार करोड़ रुपये का निवेश राज्य में हो चुका है। समिट मे इस बात पर भी चर्चा होगी कि पंजाब को अगली स्टार्टअप इंडस्ट्री कहां दी जाए। समिट को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह से तैयार है।

प्रशासन की सभी तैयारियां पूरी

समिट को लेकर प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रशासन की ओर से निवेशकों को लुभाने व शहर को सुंदर बनाने के लिए 15 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। इन सभी कार्यों को प्रशासन की ओर से अब अंतिम रूप दिया जा रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.