मोहाली, जेएनएन। छह और सात दिसंबर को होने वाली प्रोग्रेसिव पंजाब समिट से पंजाब में रोजगार के अवसर पैदा होंगे। राज्य सरकार औद्योगिक निवेश के अवसर पैदा करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने फेज-1 स्थित जिला कांग्रेस मुख्यालय में यह बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि इस सप्ताह होने वाले दो दिवसीय पंजाब प्रोग्रेसिव समिट में उद्योगपतियों को राज्य में निवेश करने के लिए बेहतर माहौल दिया जा रहा है। समिट में जो भी उद्योगपति व विदेशी कंपनियां निवेश करेंगी, उससे राज्य की आर्थिक व्यवस्था मजबूत होगी। पंजाब जोकि जमीन के पक्ष से देश का सिर्फ 1.5 फीसद बना है। वह भारत के कुल घरेलू उत्पादन (जीडीपी) में तीन फीसद योगदान दे रहा है। राज्य में दो लाख छोटी व मध्यम इकाइयां हैं जोकि राज्य को मजबूत औद्योगिक आधार देती हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार के अब तक के प्रयासों के चलते पचास हजार करोड़ रुपये का निवेश राज्य में हो चुका है। समिट मे इस बात पर भी चर्चा होगी कि पंजाब को अगली स्टार्टअप इंडस्ट्री कहां दी जाए। समिट को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह से तैयार है।

प्रशासन की सभी तैयारियां पूरी

समिट को लेकर प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रशासन की ओर से निवेशकों को लुभाने व शहर को सुंदर बनाने के लिए 15 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। इन सभी कार्यों को प्रशासन की ओर से अब अंतिम रूप दिया जा रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!