Move to Jagran APP

पड़ोसी राज्यों से आने वाले ट्रकों के जरिये चंडीगढ़ में नशे की तस्करी

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़:पंजाब, हिमाचल से चंडीगढ़ के अंदर आने जाने वाले ट्रकों के अंदर नशीले पदार्थो की तस्करी हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 11:16 AM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 11:16 AM (IST)
पड़ोसी राज्यों से आने वाले ट्रकों के जरिये चंडीगढ़ में नशे की तस्करी
पड़ोसी राज्यों से आने वाले ट्रकों के जरिये चंडीगढ़ में नशे की तस्करी

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़:पंजाब, हिमाचल से चंडीगढ़ के अंदर आने जाने वाले ट्रकों के अंदर नशीले पदार्थो की बड़ी तस्करी का कारोबार चल रहा है। नशीले पदार्थ की ज्यादा मात्रा होने के कारण आरोपित ट्रक का इस्तेमाल करते है। इसके अलावा वह ट्रक के किसी भी पार्ट में नशीला पदार्थ छिपाकर चंडीगढ़ में सप्लाई के लिए भेजते है। इसका खुलासा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा एक दिन पहले यानि 14 सितंबर को समाना, पंजाब से ट्रक सहित तीन किलो अफीम और 252 किलो भुक्की सहित गिरफ्तार तीन आरोपितों ने रिमाड में की है। तीनों आरोपित संगरूर, पंजाब के मूल निवासी संदीप सिंह, सरबजीत सिंह और अमनदीप हैं। इसके अलावा पहले गिरफ्तार दो आरोपितों को एनसीबी कोर्ट में पेश कर जेल भेज चुकी है।

loksabha election banner

एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर मोहिंदर जीत सिंह ने बताया कि आरोपितों ने पूछताछ के दौरान ट्रक से नशा तस्करी के बड़े कारोबार के बारे में कई खुलासे किए हैं। जिसकी निशानदेही पर एनसीबी टीम आगे भी छापामारी कर नशा तस्करी के सरगना को गिरफ्तार करने के साथ चंडीगढ़ में आने वाले ट्रकों पर नजर रखेंगी। इसके लिए उनकी टीम आगे चंडीगढ़ पुलिस को भी जोड़ सकती है।

चंडीगढ़ के स्लम एरिया में नशा बिक्त्री का धड़ल्ले से कारोबार

एनसीबी द्वारा पूछताछ में सामने आया कि चंडीगढ़ के सभी स्लम एरिया में नशीले पदाथरें की बिक्त्री आसानी से होती है। इस बात की पुष्टि चंडीगढ़ पुलिस विभाग का रिकार्ड बुक भी करता है। स्लम एरिया में रोजाना के औसत से नशा बिक्त्री करते या सेवन करते आरोपित गिरफ्तार किए जा रहे है।

एनसीबी शहर के अंदर आने वाले ट्रकों पर लगा सकती है ट्रैप

सूत्रों के अनुसार नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो टीम शहर में एंट्री करने वाले सभी ट्रकों पर नजर लगाएगी। संदेह होने के बाद टीम ट्रैप लगाकर जाच पड़ताल भी करेंगी। एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर मोहिंदर सिंह का दावा है कि इससे शहर में नशा बिक्त्री पर काफी हद तक लगाम लगने का अनुमान है।

एनसीबी को दो दिन दो बड़ी सफलता

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) चंडीगढ़ की टीम ने शुक्रवार को गुप्त सूचना के आधार पर समाना, पंजाब में ट्रक सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया था। तलाशी के दौरान एनसीबी टीम ने ट्रक के अंदर से 252 किलो भुक्की बरामद किया हैं। इससे एक दिन पहले भी एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर मोहिंद्र जीत सिंह के नेतृत्व में ट्रैप लगाकर दो ड्रग्स तस्कर सहित 3.450 किलो अफीम सहित दबोचा था। जिसके बाद नशा तस्करी से जुड़े कई प्वाइंट पर अहम खुलासे हो रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.