मोहाली, जेएनएन। मटौर थाना पुलिस ने दो युवकों को गुप्त सूचना के आधार पर 40 ग्राम हेरोइन सहित गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवकों की पहचान सोनू व सुनील दोनों निवासी पानीपत (हरियाणा) के रूप में हुई है। आरोपितों से पुलिस ने एक सफेद रंग की स्विफ्ट गाड़ी भी बरामद की है, जिसमें आरोपित अपने पक्के ग्राहक को हेरोइन की सप्लाई देने के लिए फेज सात की मेन मार्केट में आए थे।

पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। दोनों आरोपितों को देर शाम ड्यूटी मजिस्ट्रेट अमित बख्शी की अदालत में पेश किया, जहां अदालत ने दोनों आरोपितों को एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। जांच अधिकारी एएसआइ चरनजीत सिंह ने बताया कि वह पुलिस पार्टी के साथ फेज सात की मेन मार्केट में गश्त पर तैनात थे। उसी दौरान उन्हें गुप्त सूचना मिली कि एक सफेद रंग की स्विफ्ट गाड़ी में दो युवक अपने ग्राहकों को हेरोइन की सप्लाई देने के लिए आ रहे हैं।

जांच अधिकारी के अनुसार सूचना के आधार पर फेज सात मार्केट की एंट्री करते ही पुलिस नाकाबंदी कर ली गई, जैसे उक्त दोनों आरोपित मार्केट में दाखिल होने लगे पुलिस ने उन्हें शक के आधार पर रोक कर उनकी गाड़ी की तालाशी ली। पुलिस को तालाशी के दौरान गाड़ी के डैशबोर्ड से एक लिफाफे में हेरोइन बराबद हुई। जब उसका वेट मशीन पर वजन किया गया तो हेरोइन 40 ग्राम के करीब निकली। पुलिस ने उक्त दोनों को तुरंत गिरफ्तार कर उनके मटौर पुलिस स्टेशन में एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज किया।

एमेजोन की ले रखी थी फ्रेंचाइजी

जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपित सुनील ने अपनी पूछताछ के दौरान बताया कि वह ग्रेजुएट है और पहले एमेजोन कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर मार्केटिंग का काम करता था। उसने बताया कि उसे इस बिजनेस में काफी घाटा पड़ा, जिसे पूरा करने के लिए वह नशे का तस्कर बन गया। उसने बताया कि मार्केटिंग के दौरान उसकी मुलाकात सोनू से हुई थी, जोकि 6वीं तक पढ़ा लिखा है। उसने बताया कि सोनू भी बेरोजगार था और हेरोइन पीने का आदि था। दोनों पानीपत (हरियाणा ) के होने के चलते गहरे दोस्त बन गए और सोनू ने उसे बिजनेस में हुए घाटे को पूरा करने के लिए इस धंधे में डाल दिया। दोनों दिल्ली से सस्ते दाम में हेरोइन लगाकर अपने पक्के ग्राहकों को इसकी सप्लाई देते थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

जागरण अब टेलीग्राम पर उपलब्ध

Jagran.com को अब टेलीग्राम पर फॉलो करें और देश-दुनिया की घटनाएं real time में जानें।