Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के कोरोना संक्रमितों के सैंपल में डबल म्यूटेशन की पुष्टि, PGI ने जांच के लिए दिल्ली भेजे थे सैंपल

चंडीगढ़ के कोरोना मरीजों में डबल म्यूटेशन की पुष्टि हुई है। पीजीआइ की तरफ् से कुछ कोरोना मरीजों के सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे गए थे। जहां जांच के दौरान इस बात की पुष्टि हुई है। डबल म्यूटेशन यह भारतीय संक्रमण का रूप है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 10:03 AM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 10:03 AM (IST)
चंडीगढ़ के कोरोना संक्रमितों के सैंपल में डबल म्यूटेशन की पुष्टि, PGI ने जांच के लिए दिल्ली भेजे थे सैंपल
चंडीगढ़ के कोरोना संक्रमितों के सैंपल में डबल म्यूटेशन की पुष्टि हुई है।

चंडीगढ़, जेएनएन। पीजीआइ चंडीगढ़ की ओर से एनसीडीसी नई दिल्ली को कोरोना संक्रमित मरीजों के कुछ सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इन 23 सैंपल में से पांच में डबल म्यूटेशन की पुष्टि हुई है। डबल म्यूटेशन यानी बी.1.617 वैरिएंट की पुष्टि हु़ई है। इस वैरिएंट में म्यूटेशन एल452आर और ई484क्यू की पुष्टि हुई है। जोकि भारतीय संक्रमण का रूप है।

prime article banner

पीजीआइ निदेशक प्रो. जगतराम ने बताया कि इससे पहले शहर में यूके वैरिएंट बी.1.1.7 की पुष्टि हुई थी। इस दौरान 23 में से नौ लोगों के सैंपल में यूके वैरिएंट की पुष्टि हुई थी। प्रो. जगतराम ने बताया कि डबल म्यूटेशन के कारण शहर में संक्रमित मामले बढ़ते जा रहे हैं। संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है।

टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराया, बाद में आया कैंसिल का मैसेज

हल्लोमाजरा दीप काम्पलेक्स की रहने वाली जसवंत कौर ने बताया कि उन्होंने बीते सोमवार को कोरोना टीकाकरण के लिए पंजीकरण कराया। उन्हें टीकाकरण के लिए 17 मई को गवर्नमेंट मॉडल स्कूल सेक्टर-45 के वैक्सीनेशन सेंटर पर बुलाया था। उनकी बुकिंग आइडी नंबर-86572500228660 थी। लेकिन जब वह रविवार को टीकाकरण के लिए घर से निकली। रास्ते में उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक मैसेज आता है कि उनके टीकाकरण के स्लॉट काे कैंसिल कर दिया है। टीकाकरण रद होने का मैसेज में कोई कारण नहीं बताया गया। इसके बाद दोबारा मैसेज आया कि टीकाकरण के लिए फिर से पंजीकरण कराएं। जसवंत कौर ने कहा कि ये स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही है। वहीं, जब स्वास्थ्य निदेशक डॉ. अमनदीप कौर कंग से इस पर बात की गई, तो उन्होंने कहा कि किसी तकनीकी खामी की वजह से या रजिस्ट्रेशन के दौरान कोई जानकारी अधूरी रह गई होगी। इस वजह से टीकाकरण रद कर दोबारा पंजीकरण कराने के लिए मैसेज भेजा होगा।

शहर में आज यहां आएगी मोबाइल वैक्सीनेशन टीम

सेक्टर-21 सी स्थित श्री गुरुद्वारा साहिब

सेक्टर-42 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज फॉर गर्लज

सेक्टर-35 स्थित इंडियन मेडिकल एसोसिएशन हॉल

सेक्टर-27 स्थित चंडीगढ़ प्रेस क्लब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK