चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। चंडीगढ़ के सेक्टर-43 बस स्टैंड पर किन्नरों (थर्ड जेंडर) और सब इंस्पेक्टर के बीच हाथापाई का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में बस स्टैंड में घूम रहे किन्नरों को पुलिस ने वहां से जाने के लिए कहा जिस पर विवाद शुरू हो गया और किन्नरों ने सब इंस्पेक्टर पर हमला कर दिया। आरोपितों ने एसआइ से मारपीट कर उसे घायल कर दिया। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अन्य पुलिसकर्मियों ने बीच बचाव कर एसआइ को आरोपितों के चुंगल से छुड़ाया।

दरअसल पुलिस और किन्नरों के बीच हुई मारपीट का यह वीडियो पुराना है। यह वीडियो इन दिनों एक बार फिर से वायरल होने से चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं, हमारी पड़ताल में भी यह बात सामने आई है कि यह वीडियो एक साल पुराना है।

वीडियो में मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी गुरमीत सिंह पुलिस को बता रहा है कि दो किन्नर देर रात बस स्टैंड पर घूम रहे थे। इस दौरान उनके पास दो लड़के आ गए और वे बातचीत करने लगे। इसी बीच मौके पर पहुंचे सब इंस्पेक्टर ने उन्हें वहां से जाने के लिए कहा। इसके बाद चौकी इंचार्ज और किन्नरों के बीच में कुछ कहासुनी हुई और किन्नरों ने एसआइ पर हमला कर दिया। हमले में एसआइ की वर्दी फाड़ने के साथ मारपीट भी की गई। 

बीच बचाव करते रहे पुलिसकर्मी, किन्नरों ने कॉल कर और लोगों को भी बुलाया

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पेट्रोलिंग करते हुए मौके पर पहुंचे दूसरे पुलिस मुलाजिमों ने बीच बचाव करने की कोशिश की। इस बीच आरोपितों ने कॉल कर दो अन्य लोगों को भी मौके पर बुला लिया। प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि पुलिस पर हमला करने वाले कुल 6 आरोपित थे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021