जेएनएन, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल से बगावत करने वाले ढींडसा पिता-पुत्र के खिलाफ सख्त रवैया अपनाते हुए पार्टी की कोर कमेटी ने दोनों को निलंबित कर दिया है। शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में हुई कमेटी की बैठक में राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा और उनके पुत्र विधायक व पूर्व वित्तमंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा को चार्जशीट देकर उनसे जवाब मांगे जाने का फैसला लिया गया है। उल्लेखनीय है कि ढींडसा पिता-पुत्र ने पार्टी में तानाशाही का आरोप लगाते हुए सुखबीर बादल की कार्यप्रणाली को कठघरे में खड़ा किया था।

पार्टी प्रवक्ता डॉ. दलजीत सिंह चीमा के अनुसार कोर कमेटी दोनों नेताओं को चार्जशीट देकर जवाब देने के लिए दो सप्ताह का समय देगी। उसके बाद आगे की कार्रवाई पर फैसला लिया जाएगा। कोर कमेटी की बैठक में संगरूर के पर्यवेक्षक और पूर्व मंत्री सिकंदर सिंह मलूका ने बताया कि ढींडसा पिता-पुत्र की पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण संगरूर में पार्टी की जिला इकाई ने एकमत से दोनों को पार्टी से निष्कासित किए जाने की सिफारिश की है।

कोर कमेटी ने 15 जनवरी को पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर से मिलकर बिजली घोटाले की स्वतंत्र जांच करवाने की मांग करने का भी फैसला किया है। कमेटी का कहना है कि पंजाब में कांग्रेस सरकार ने निजी थर्मल प्लांटों और कोयला कंपनियों को 3000 करोड़ का लाभ देने के लिए पीएसपीसीएल के खिलाफ दायर मामलों की पैरवी में कमजोरी दिखाई।

पार्टी नेता मिलेंगे अमित शाह से

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि पार्टी के नेताओं का एक दल गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेगा। शिअद केंद्र सरकार से गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाशोत्सव को उत्साह के साथ मनाने की मांग करेगा। इसके अलावा फांसी की सजा प्राप्त बलवंत सिंह राजोआणा की सजा कम करके उसे रिहा किए जाने की मांग भी करेगा। इसके साथ ही पाकिस्तान में सिखों और सिख धार्मिक स्थलों की सुरक्षा की मांग भी गृह मंत्री से की जाएगी।

दो विशेष समितियां बनाएगा शिअद

कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी को मुद्दा बनाने के लिए कोर कमेटी ने पार्टी नेताओं की दो विशेष समितियां गठित करने का फैसला लिया है। इसके अलावा पार्टी अध्यक्ष सुखबीर बादल अब पार्टी की जिला इकाइयों के अध्यक्षों और हलका स्तर पर सर्कल प्रतिनिधियों से भी बैठकें करेंंगे।

बैठक में ये रहे मौजूद

कोर कमेटी की बैठक में बलविंदर सिंह भुंदड़, चरणजीत सिंह अटवाल, जत्थेदार तोता सिंह, गुलजार सिंह रणिके, बीबी उपिंदरजीत कौर, सिकंदर सिंह मलूका, शरणजीत सिंह ढिल्लो, बिक्रम सिंह मजीठिया, डॉ. दलजीत सिंह चीमा, बीबी जागीर कौर, सुरजीत सिंह रखड़ा, बलदेव सिंह मान आदि उपस्थित थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!