Move to Jagran APP

झाड़ू और कैप आज दिखाएंगे अपना दम, नामांकन भरेंगे अविनाश सिंह और हरमोहन धवन

आम आदमी पार्टी से चंडीगढ़ लोकसभा सीट के प्रत्याशी हरमोहन धवन सोमवार को अपना नामांकन भरेंगे। नामांकन से पहले धवन रोड शो करेंगे।

By Edited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 10:11 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 01:59 PM (IST)
झाड़ू और कैप आज दिखाएंगे अपना दम, नामांकन भरेंगे अविनाश सिंह और हरमोहन धवन
झाड़ू और कैप आज दिखाएंगे अपना दम, नामांकन भरेंगे अविनाश सिंह और हरमोहन धवन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी से चंडीगढ़ लोकसभा सीट के प्रत्याशी हरमोहन धवन सोमवार को अपना नामांकन भरेंगे। नामांकन से पहले धवन रोड शो करेंगे। सेक्टर-9 स्थित हरमोहन धवन के घर से रोड शो शुरू होगा। जोकि सेक्टर-8 स्थित गुरुद्वारा से होकर सेक्टर-8, 9 लाइट प्वाइंट से होकर मटका चौक होकर आरबीआइ बिल्डिंग के सामने से होकर डीसी ऑफिस पहुंचेगा। धवन अपनी पत्नी सतिंदर धवन के साथ नामांकन भरेंगे। इसी के साथ चंडीगढ़ की आवाज पार्टी के उम्मीदवार अविनाश सिंह शर्मा भी आखिरी दिन अपना नामांकन भरेंगे। सोमवार को देखना यह होगा कि झाड़ू और चंडीगढ़ की आवाज पार्टी का चुनाव चिन्ह (कैप) दोनों में से किसका शक्ति प्रदर्शन देखने लायक होगा। एक ओर चंडीगढ़ की राजनीति के दिग्ग्ज हरमोहन धवन हैं तो दूसरी ओर खुद की पार्टी बनाकर हाल ही में चुनावी मैदान में कूदे अविनाश सिंह शर्मा है।

आखिरी चुनाव लड़ेंगे हरमोहन धवन
पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन अपने राजनीतिक करियर का यह आखिरी चुनाव लड़ने जा रहे हैं। धवन की कोशिश रहेगी कि सोमवार को नामांकन से पहले वह रोड शो में अपना शक्ति प्रदर्शन कर सकें। इससे पहले सेक्टर-25 रैली ग्राउंड में धवन ने जो रैली की थी, उसमें पार्टी के चीफ अरविंद केजरीवाल भी उपस्थित रहे, लेकिन पार्टी की यह रैली पूरी तरह से फ्लॉप रही थी। धवन के लिए रोड शो में समर्थकों की भीड़ जुटाने की चुनौती इसलिए भी बढ़ जाती है, क्योंकि वह चुनावी दंगल में सीधे तौर पर कांग्रेस और भाजपा को टक्कर दे रहे हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में आप पार्टी की कैंडिडेट रहीं गुल पनाग की बदौलत कांग्रेस को 70 हजार वोट से हार का सामना करना पड़ा था। क्योंकि आप ने शहर के गांवों व कॉलोनियों से अच्छी वोट हासिल की थी। इस बार आप के कैंडिडेट धवन की गांव और कॉलोनियों में अच्छी पैठ बताई जाती है।

10 कैंडिडेट भर चुके हैं नामांकन
भाजपा की ओर से मौजूदा सांसद किरण खेर ने, कांग्रेस से पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल, भारतीय किसान पार्टी से रमनीत, भारतीय राष्ट्रवादी पार्टी से सरबजीत सिंह सोहल, समजा अधिकार कल्याण पार्टी से शम्भू, निर्दलीय उम्मीदवार देवी सिरोही, निर्दलीय उम्मीदवार तेजिंदर सिंह वालिया, कांग्रेस से कवरिंग कैंडिडेट के तौर पर राम पाल शर्मा, हिंदुस्तान शक्ति सेना से जगदीश कुमार निदान और बहुजन मुक्ति पार्टी के उम्मीदवार संदीप बिड़ला ने नामांकन दाखिल किया है।

2 मई तक वापिस ले सकते हैं नामांकन

प्रत्याशी चाहें तो 2 मई तक अपना नामांकन वापिस ले सकते हैं। 30 अप्रैल तक नॉमिनेशन की सिक्रयूटनी की जाएगी। कोई भी प्रत्याशी चाहे तो अपना कवरिंग कैंडिडेट भी भर सकता है। अगर नामांकन में कोई गलती हो जाती है या दिए गए एफिडेविट में कोई कानूनी पेच फंस जाता है तो प्रत्याशी की जगह पर कवरिंग कैंडिडेट चुनाव लड़ सकता है।

loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.