Move to Jagran APP

डेराबस्सी में युवक को गोली मारने वाले चौकी इंचार्ज के खिलाफ केस दर्ज

एसएसपी विवेकशील सोनी ने मंगलवार को डेराबस्सी गोलीकांड मामले में मुबारकपुर पुलिस चौकी इंचार्ज एसआइ बलविदर सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 08:12 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 08:12 PM (IST)
डेराबस्सी में युवक को गोली मारने वाले चौकी इंचार्ज के खिलाफ केस दर्ज
डेराबस्सी में युवक को गोली मारने वाले चौकी इंचार्ज के खिलाफ केस दर्ज

जागरण संवाददाता, मोहाली : एसएसपी विवेकशील सोनी ने मंगलवार को डेराबस्सी गोलीकांड मामले में मुबारकपुर पुलिस चौकी इंचार्ज एसआइ बलविदर सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के निर्देश दिए। एसएसपी ने मौके पर मौजूद तीन अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी है। मामले से संबंधित पुलिस मुलाजिम वायरल वीडियो में महिलाओं की पिटाई करते दिखे थे। आरोप है कि बैग की चेकिंग कराने से इन्कार करने पर ही चौकी इंचार्ज ने युवक को गोली मार दी थी।

loksabha election banner

यह घटना 26 जून रात की है, जब एसआइ बलविदर सिंह पुलिस टीम के साथ रूटीन चेकिग कर रहा था। जब उसने पीड़ित पंजाब के तरनतारन निवासी अक्षय व उसकी पत्नी पूजा व साली दिव्या को बैग चेक कराने के लिए कहा तो पूजा ने इन्कार कर दिया। आरोप है कि इस दौरान युवतियों के मुंह पर थप्पड़ जड़े गए लेकिन जब पूजा का भाई हितेश उसे बचाने आया तो एसआइ बलविदर ने अपने सर्विस रिवाल्वर से उसके पैर पर गोली मार दी। हितेश जीएमसीएच-32 में उपचाराधीन है। इसके बाद कुछ गुस्साए लोगों ने पुलिस के वाहन में तोड़फोड़ की थी। जांच के लिए गठित की थी एसआइटी

गौरतलब है कि एसएसपी ने मामले की जांच करने के लिए एसपी मुख्यालय के नेतृत्व में एसआइटी गठित की थी। एसएसपी विवेकशील सोनी ने बताया कि एसआइटी की ओर से जांच की जा रही है। थाना डेराबस्सी में एसआइ बलविदर सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) की धारा 324, 354, 336 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.