Move to Jagran APP

दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब में रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

आइपीएल सीजन-12 का रोमांच चरम पर है। मोहाली स्टेडियम में सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला है।

By Edited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 09:37 PM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 10:24 AM (IST)
दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब में रोमांचक मुकाबले की उम्मीद
दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब में रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

चंडीगढ़, [विकास शर्मा]। आइपीएल सीजन-12 का रोमांच चरम पर है। मोहाली स्टेडियम में सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला है। यह मैच रात के 8 बजे से शुरू होगा। दोनों टीमें अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के लिए इस मैच में जी जान एक कर देंगी। किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक तीन-तीन मैच खेलें हैं और इनमें अपने दो-दो मैच जीतें हैं।

पीसीए स्टेडियम में शनिवार को मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हराकर किंग्स इलेवन पंजाब का उत्साह का सातवें आसमान पर है। टीम के लिए राहत की बात यह है कि उनके सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने लय पकड़ ली है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ राहुल ने 57 गेंदों में 71 रन की पारी खेली थी। राहुल की इसी पारी की बदौलत टीम ने 177 रन का टारगेट 18.4 ओवर में हासिल कर लिया। शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सुपर ओवर में हराकर शानदार जीत हासिल की। सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की जोड़ी ने 10 रन बनाए। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से बल्लेबाजी करने आए आंद्रे रसेल और कप्तान दिनेश कार्तिक की इस जोड़ी को कैपिटल्स के गेंदबाज कैगिसो रबादा ने खुद पर हावी नहीं होने दिया और शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को मैच जितवा दिया।

दिल्ली कैपिटल्स की इस जीत ने अंडर-19 की विश्व विजेता टीम के कप्तान रहे पृथ्वी शाह ने भी अहम भूमिका निभाई। शाह ने इस मैच में 55 गेंदों में 99 रन बनाए थे। बल्लेबाजी में दोनों टीमों में बराबर की टक्कर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को पृथ्वी शाह और ऋषभ पंत से बड़ी पारी की उम्मीद है।

वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन को केएल राहुल, क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल जैसे धाकड़ बल्लेबाजों से बड़ी पारी की उम्मीद है। इनमें हर बल्लेबाज किसी समय मैच का रुख बदलने का दम रखता है। पीसीए स्टेडियम की पिच हमेशा बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मैच का क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। गेंदबाजी में किंग्स इलेवन पंजाब का पलड़ा भारी गेंदबाजी की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के मुकाबले किंग्स इलेवन पंजाब का पलड़ा भारी दिख रहा है। शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब के मुरूगन, एंड्रयू टाई और विल्जोन ने जहां 2 दो विकेट झटके, हालांकि इन सभी गेंदबाजों को मुंबई इंडियंस ने हर ओवर में 10-10 रन ठोके। शमी और आर अश्विन को कई विकेट तो नहीं मिला, लेकिन दोनों बल्लेबाजों ने इंडियंस को रन औसत को जरूर कम किया।

दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो टीम के सभी गेंदबाज कैगिसो रबादा ने चाहे सुपर ओवर में गेंदबाजी कर टीम को जीत दिला दी हो, लेकिन मैच में उन्होंने 41 रन देकर एक विकेट लिया। उनके अलावा पटेल ने 40 रन देकर 2 विकेट, क्रिस मौरिस ने 35 रन देकर 1 विकेट लिया। वहीं, नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिछाने ने सबसे कामयाब गेंदबाज रहे और उन्होंने 29 रन देकर 1 विकेट लिया। ऐसे में कप्तान श्रेयस अय्यर केएल राहुल और गेल जैसे बड़े हिट करने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ उनका इस्तेमाल कर सकते हैं। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप मुरूगन अश्विन, अग्निवेश अयाची, सैम कुरेन, क्रिस गेल, हरप्रीत बराड़, मोइसेस हेनरिक्स, सरफराज खान, मनदीप ¨सह, डेविड मिलर, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, दर्शन नलकांडे, निकोलस पूरण, केएल राहुल, अंकित राजपूत, सिमरन ¨सह, एंड्रयू टाई, वरुण चक्रवर्थी, हार्डस विल्जोन।

loksabha election banner

दिल्ली कैपिटल्स की टीम श्रेयस अय्यर (कप्तान), ईशांत शर्मा, शिखर धवन, कॉलिन इंग्राम, ट्रेंट बाउल्ट, अक्षर पटेल, कैगिसो रबादा, राहुल तेवतिया, ऋषभ पंत, केमो पॉल, पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, कॉलिन मुनरो, जलज सक्सेना, हर्षल पटेल, हनुमा विहारी, बंडारू अयप्पा, अंकुश बैंस, अवेश खान, नत्थू ¨सह, संदीप लामिछाने, मनजोत कालरा और शेरफाने रदरफोर्ड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.