Move to Jagran APP

राम तलाई प्रोजेक्ट के सौंदर्यीकरण के बाद जनता को समर्पित किया

डेराबस्सी बस स्टैंड पर 90 लाख की लागत से ऐतिहासिक श्रीराम तलाई के जीर्णोद्धार के बाद शुक्रवार को सांसद परनीत कौर ने भगवान श्रीराम जी की भव्य मूर्ति का अनावरण किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 10:46 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 10:46 PM (IST)
राम तलाई प्रोजेक्ट के सौंदर्यीकरण के बाद जनता को समर्पित किया
राम तलाई प्रोजेक्ट के सौंदर्यीकरण के बाद जनता को समर्पित किया

संवाद सहयोगी, डेराबस्सी : डेराबस्सी बस स्टैंड पर 90 लाख की लागत से ऐतिहासिक श्रीराम तलाई के जीर्णोद्धार के बाद शुक्रवार को सांसद परनीत कौर ने भगवान श्रीराम जी की भव्य मूर्ति का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि श्रीराम तलाई सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट से शहर को एक खूबसूरत स्वागत के रूप में नई पहचान मिली है। यह स्थान शहर के प्रवेशद्वार पर खूबसूरत स्पॉट बन गया है।

loksabha election banner

प्राचीन धरोहर श्रीराम तलाई पर करीब 44 वर्षो बाद लगे वामन द्वादशी मेले पर शहर वासियों को बधाई देते हुए सांसद परनीत कौर ने कहा कि यह स्थान फिर से धार्मिक सौहार्द और आस्था का प्रतीक बनकर उभरेगा । दिवाली, छठ पूजा एवं वामन द्वादशी जैसे धार्मिक अवसरों पर सभी वर्गो एवं धर्म में आस्था रखने वाले लोग इस स्थान पर मिलजुल कर त्योहार मनाएंगे।

इससे पहले सांसद ने हलका कांग्रेस इंचार्ज दीपिदर सिंह ढिल्लों, पंजाब ब्राह्माण कल्याण बोर्ड के चेयरमैन शेखर शुक्ला और नगर प्रधान रणजीत रेड्डी के साथ बैंड-बाजा के बीच श्रीराम तलाई सरोवर की परिक्रमा की और हवन में आहुति डाली। हवन आचार्य श्री गणेश की अगुआई में 51 ब्राह्माणों ने शंखध्वनि से संपन्न हुआ। बड़ी संख्या में परिवारों के साथ लोग सरोवर के बीचोंबीच स्थापित प्रभु श्रीराम की मूर्ति के आगे दिनभर नतमस्तक होते रहे। स्कूल से छुट्टी कर लौटे बच्चे सरोवर में मौज मस्ती करते नजर आए।

ऐतिहासिक प्रोजेक्ट को लेकर शहर वासियों में काफी उत्साह पाया जा रहा है। इस अवसर पर नगर पार्षदों के अलावा सुशील व्यास, मास्टर मेहर चंद, नरेंद्र मोहन शर्मा, सुभाष गुप्ता, आरडी शास्त्री, सोमनाथ शर्मा, आशु महिद्रू व अश्वनी शर्मा भी मौजूद थे।

इस दौरान किसानों ने सांसद परनीत कौर से जमीन का मुआवजा बढ़ाने की मांग को लेकर मिलने पहुंचे।

ग्रीन फील्ड हाईवे प्रोजेक्ट के दौरान अधिग्रहित जमीन के लिए अवार्ड को कम बताते हुए किसानों ने इसे बढ़ाने और पातड़ां की तरह जमीनी मुआवजा के अवार्ड को एक समान दर से तय किए जाने की मांग की। परनीत कौर ने ज्ञापन रिसीव करते हुए उन्हें यूनिफॉर्म लैंड अवार्ड दिलाने का भरोसा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.