Move to Jagran APP

मोहाली में श्रीदेवी की तरह एक महिला की मौत, स्‍वी‍मिंग पुल में तैरती मिली

पंजाब के मोहाली में एक महिला की फिल्‍म अभिनेत्री श्रीदेवी की तरह मौत हो गई। वह जिम के स्‍वीमिंग पुल में मृत हालत में मिली। वह वहां स्‍वीमिंग सीखने गई थी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 07 Jun 2018 12:15 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jun 2018 12:15 PM (IST)
मोहाली में श्रीदेवी की तरह एक महिला की मौत, स्‍वी‍मिंग पुल में तैरती मिली
मोहाली में श्रीदेवी की तरह एक महिला की मौत, स्‍वी‍मिंग पुल में तैरती मिली

जेएनएन, मोहाली (चंडीगढ़)। यहां भी मशहूर फिल्‍म अभिनेत्री श्रीदेवी के अंदाज में एक महिला की मौत हो गई। फर्क इतना है कि श्रीदेवी की मौत बाथटब में डूबने से मौत हुई थी और महिला की जान स्‍वीमिंग पुल में डूबने से हुई। महिला यहां एक जिम में तैराकी सीखने जाती थी। वह स्‍वीमिंग पुल में मृत तैर रही थी और उसका ट्रेनर समझ रहा था कि वह स्विमिंग कर रही है। काफी देर तक वह एक ही पोजिशन में दिखी तो जांच करने किया गया। मारी गई महिला गुरमीत कौर (54) मोहाली के सेक्‍टर 71 की रहनेवाली थी।

loksabha election banner

स्‍वीमिंग पुल में महिला का शव तैर रहा था, ट्रेनर ने समझा स्‍वीमिंग कर रही है

घटना मोहाली फेज -5 स्थित ओजी जिम के स्वीमिंग पूल में हुई। जानकारी के अनुसार, गुरमीत कौर शाम चार बजे अपनी बेटी को दुबई के लिए चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर छोड़ने के बाद जिम करने गई। गुरमीत के पति हरमिंदर सिंह ने बताया कि उनके दो बेटे अमेरिका में रहते हैं और एक बेटी अमिता नय्यर दुबई में रहती है।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल से खूब कमा रही है पंजाब सरकार, एक पैसा रेट बढ़ने पर होता है लाखों का फायदा

उन्‍हाेंने बताया कि कुछ दिन पहले ही बेटी व दामाद दुबई से उनके पास आए हुए थे। बुधवार को शाम चार बजे उनकी बेटी व दामाद ने चंडीगढ़ से दुबई के लिए फ्लाइट ली। गुरमीत कौर दोनों को एयरपोर्ट पर छोड़ने के बाद  जिम के लिए गई थी। जिम से फोन आया कि उनकी पत्नी की जिम के स्वीमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार, गुरमीत कौर के शव को वहां स्वीमिंग करने आई अन्य महिलाओं ने देखा और शोर मचाया। शोर सुनकर जिम ट्रेनर मंजीत व अन्य सिक्योरिटी मेंबर्स पूल के पास पहुंचे। इसके बाद गुरमीत कौर को आईवीवाई अस्प्ताल पहुंचा गया। जहां पर डॉक्टरों ने महिला को ब्रॉट डैड दे दिया। इस बीच जिम प्रबंधन ने ही घटना की सूचना गुरमीत कौर के घर पर दी।

बेटी रात को ही लौटी दुबई से

परिवार के लाेगों का कहना है कि उनकी बेटी अभी दुबई पहुंच चुकी थी। उसे फोन पर सारी जानकारी दे दी गई । देर रात की फ्लाइट से बेटी वापस चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गई।

पांच दिन पहले ज्वाइन किया था जिम

गुरमीत के पति हरमिंदर सिंह बिजनेसमैन हैं। उन्होंने बताया कि गुरमीत कौर का वजन काफी बढ़ गया था। पांच दिन पहले ही उन्होंने ओजी जिम ज्वाइन किया था। उन्होंने बताया कि सवा छह बजे वह जिम के लिए घर से निकली थी। जहां जिम में थोड़ी कसरत करने के बाद वह स्विमिंग सीख रही थी।

तैरती लाश को ट्रेनर ने समझा स्विमिंग कर रही है महिला

लाइफ गार्ड मंजीत सिंह ने कहा कि गुरमीत कौर के साथ अन्य चार-पांच महिलाएं भी वहां स्वीमिंग  सीख रही थी। उसने पुलिस को बताया कि वह समझ नहीं पाया कि गुरमीत कौर कब पानी में डूब गई। उसे पहले लगा कि गुरमीत कौर तैर रही है। वहां मौजूद महिलाओं का कहना था कि काफी देर एक ही पॉजीशन में जब उन्होंने महिला का सिर पानी में डूबा हुआ देखा तो शोर मचा दिया। लाइफ गार्ड मंजीत ने उसे बाहर निकाला परंतु तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें: कॉमेडियन भारती का सनसनीखेज खुलासा, कहा- मां मुझे जन्‍म नहीं देना चाहती थी

-------

'' पुलिस पार्टी जांच कर रही है। इस बात को वेरीवाई किया जा रहा है कि पांच दिन पहले स्विमिंग सीखने आई महिला के साथ लाइफ गार्ड मौजूद था या नहीं ? अगर था तो उस समय वह क्या कर रहा था। जिम में मौजूद सिक्योरिटी मेंबर्स के बयान लिए जा रहे हैं। जांच के बाद बनती कार्रवाई की जाएगी फिलहाल लाश को पोस्टमार्टम के लिए फेज-6 अस्प्ताल की मॉर्चरी में रखवा दिया गया है।

                                                                                             - राजन परमिंदर सिंह, एसएचओ फेज-1।

--------------

पहले भी हो चुके है हादसे

पिछले साल जुलाई में गांव नडियाली के एक फॉर्म हाउस के स्वीमिंग पुल में डूबने से साहिल भाटिया की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने पहले सीआरपीसी की धारा 174 के मामला दर्ज किया था, लेकिन बाद पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के निर्देश पर हत्‍या का मामला दर्ज किया गया था। 2016 में नाइपर के स्वीमिंग पुल में डूबने से फेज-11 निवासी साहिल बगगा, गमाडा के फेज-6 के स्वीमिंग पुल में डूबने से प्रियांशु (15) की मौत हो गई थी। इस साल बीती जनवरी में लापता आठ साल के बच्चे का दिलीप का शव वाटर टैंक से मिला था। नयागांव के सिंघादेवी के साहिल की भी वाटर टैंक में डूबने से मौत हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.