जागरण संवाददाता, मनीमाजरा। दैनिक जागरण की पौधे लगाएं, पर्यावरण बचाएं मुहिम के तहत सोमवार को मनीमाजरा के प्राचीन शिव मंदिर ठाकुरद्वारा में पौधारोपण किया गया। दैनिक जागरण ने मंदिर के प्रबंधन कमेटी के सदस्यों के साथ मिलकर मंदिर के प्रांगण में चारों ओर पौधे लगाए। मंदिर के सदस्यों ने इस दौरान 30 से ज्यादा पौधे लगाए।

मंदिर के अध्यक्ष दसइंदर पाल ने कहा कि दैनिक जागरण की यह मुहिम सराहनीय है। आज पूरा विश्व पेड़ पौधों की कमी के चलते प्रदूषण की समस्या से जूझ रहा है। उद्योगों की संख्या बढ़ रही है और पेड़ खत्म होते जा रहे हैं। इसी कारण बीमारियां फैल रही हैं। पर्यावरण सुरक्षित रख हम बीमारियों से बच सकते हैं। यह तभी संभव होगा जब हमारे चारों तरफ हरियाली ही हरियाली होगी। इसलिए दैनिक जागरण की यह पहल बहुत सराहनीय है।

जितनी सराहना की जाए, कम है
दूसरी ओर विश्व हिंदू परिषद द्वारा दैनिक जागरण की मुहिम के मॉडर्न कांप्लेक्स के सामने पार्क में पौधारोपण किया गया। इसके बारे में विश्व हिंदू परिषद चंडीगढ़ महानगर के सोशल मीडिया प्रभारी मनोज शर्मा ने कहा कि दैनिक जागरण का यह अभियान सराहनीय है। इसकी जितनी प्रशंसा की जाए, वह कम होगी। पेड़ पौधों के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है। आज पाम गार्डन में होगा पौधारोपण दैनिक जागरण अभियान के तहत मंगलवार सुबह नौ बजे डड्डूमाजरा के पाम गार्डन में पौधारोपण होगा। यह गार्डन प्रवेश द्वार पर है। इस मौके पर डंपिंग ग्राउंड की ज्वाइंट एक्शन कमेटी के सदस्यों के अलावा रेजिडेंट्स भी उपस्थित होंगे।

दैनिक जागरण करेगा पर्यावरण प्रहरियों को सम्मानित
दैनिक जागरण ऐसे लोगों को सम्मानित करेगा जिन्होंने शहर को हराभरा बनाने के लिए लंबे समय से काम किया है। ऐसे लोगों का चयन दैनिक जागरण द्वारा गठित एक ज्यूरी करेगी। इच्छुक लोग दैनिक जागरण के सेक्टर-8 एससीओ 43-44 में आवेदन कर सकते हैं। आवेदनकर्ता को पर्यावरण सरंक्षण को लेकर किए गए काम के बारे में पूरी जानकारी देनी होगी। जानकारी के लिए 7814197100 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!