Move to Jagran APP

गेंदबाज मनप्रीत गोनी ने किक्रेट को कहा अलविदा, सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

पंजाब के दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज मनप्रीत सिंह ग्रेवाल उर्फ गोनी ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से सन्यास ले लिया है। गोनी ने दो अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेले हैं।

By Edited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 10:29 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 12:34 PM (IST)
गेंदबाज मनप्रीत गोनी ने किक्रेट को कहा अलविदा, सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास
गेंदबाज मनप्रीत गोनी ने किक्रेट को कहा अलविदा, सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

चंडीगढ़, [विकास शर्मा]। पंजाब के दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज मनप्रीत सिंह ग्रेवाल उर्फ गोनी ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से संन्यास ले लिया है। 36 वर्षीय गोनी ने अपने क्रिकेट करियर में दो अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेले हैं। इसके अलावा उन्होंने 61 फ‌र्स्ट क्लास मैच, 55 लिस्ट -ए मैच और 90 टी -20 मैच खेले हैं। गोनी ने अपना पहला वनडे 25 जून, 2008 को हांगकांग के खिलाफ खेला था।

loksabha election banner

महेंद्र सिंह धौनी के साथ पूर्व क्रिकेटर मनप्रीत सिंह ग्रेवाल उर्फ गोनी।

गोनी ने करियर का अंतिम वनडे मैच 28 जून, 2008 को बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेला था। उन्होंने पहला फ‌र्स्ट क्लास मैच 3 नंवबर, 2007 को आंध्र प्रदेश के खिलाफ खेला। इसके अलावा उन्होंने आखिरी फ‌र्स्ट क्लास मैच 7 जनवरी 2019 को बंगाल के खिलाफ खेला था। गोनी ने अपना आखिरी टी-20 मैच रेलवे के खिलाफ 2 मार्च 2019 को खेला था। गोनी ने अपने फ‌र्स्ट क्लास करियर में 61 मैच खेले। इसमें गोनी ने 196 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने 10 बार पांच-पांच विकेट झटके। इस दौरान गोनी ने 1226 रन बनाए। फ‌र्स्ट क्लास क्रिकेट में गोनी का एक पारी में सबसे ज्यादा स्कोर 69 है।

आइपीएल में खूब छाए गोनी

गोनी को राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति इंडियन प्रीमियर लीग में मिली। गोनी साल 2008 से 2010 तक चेन्नई सुपर किंग की तरफ से खेले। इसके बाद साल 2011-2012 आइपीएल सीजन में गोनी को डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेलने का मौका मिला। साल 2013-2017 के आइपीएल सीजन में गोनी ने किेंग्स इलेवन पंजाब की तरफ खेल अपनी घरेलू टीम में इंट्री की। साल 2018-19 के आइपीएल सीजन में गोनी ने मुंबई इंडियन की तरफ से भी गेंदबाजी के जौहर दिखाए।  

कनाडा में ग्लोबल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में पंजाब की तरफ से खेलेंगे

गोनी ने भले ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो, लेकिन वे इस साल कनाडा में आयोजित होने वाले ग्लोबल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में टोरंटो नेशनल फेंचाइज की टीम की तरफ से खेलेंगे।

पंजाब को कई मैचों में दिलाई जीत

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के प्रवक्ता सुशील कपूर ने बताया कि गोनी ने अपने संन्यास के फैसले से एसोसिएशन को अवगत करा दिया है। उन्होंने कहा कि मनप्रीत सिंह गोनी एक बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं। अपने फ‌र्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में गोनी ने पंजाब क्रिकेट टीम को कई मैचों में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन उनके फैसले का स्वागत करती है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.