Move to Jagran APP

कटोच शील्ड ट्रॉफी के फाइनल मैच में अमित पराशन का प्रदर्शन रहा शानदार

मोहाली के पीसीए स्टेडियम में आयोजित कटोच शील्ड ट्रॉफी के फाइनल क्रिकेट मैच में अमित पराशर के नाबाद 104 रन व कप्तान उदय कौल के नाबाद अर्धशतक की बदौलत चंडीगढ़ की टीम ने पहले दिन का खेल समाप्त होने पर 3 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 12:51 PM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 12:51 PM (IST)
कटोच शील्ड ट्रॉफी के फाइनल मैच में अमित पराशन का प्रदर्शन रहा शानदार
कटोच शील्ड ट्रॉफी के फाइनल मैच में अमित पराशन का प्रदर्शन रहा शानदार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : मोहाली के पीसीए स्टेडियम में आयोजित कटोच शील्ड ट्रॉफी के फाइनल क्रिकेट मैच में अमित पराशर के नाबाद 104 रन व कप्तान उदय कौल के नाबाद अर्धशतक की बदौलत चंडीगढ़ की टीम ने पहले दिन का खेल समाप्त होने पर 3 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। पिच गीली होने के कारण मैच सुबह साढ़े 9 बजे की बजाय 11 बजे शुरू हुआ। प्रतियोगिता के फाइनल मैच में अमृतसर के खिलाफ चंडीगढ़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। चंडीगढ़ की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर शिवम भांबरी (01) और अíजत ¨सह (02) ने आसानी से अपने विकेट खो दिए। मैच के 6.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 19 रन ही बने थे। इसके बाद भागमेंद्र ¨सह और अमित पराशर ने तीसरे विकेट लिए 37 रन जोड़े थे। भागमेन्द्र (11)को मोहित हाडा ने अश्विनी की गेंद पर कैच कर पैवेलियन से बाहर भेज दिया। इसके बाद टीम के कप्तान उदय कौल तथा अमित पराशर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को पहले 100 रन के पार पहुंचाया। इन दोनों बल्लेबाजों ने मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए। अमित पराशर ने 137 गेंदो में 1 छक्के व 13 चौके की मदद से नाबाद 104 रन और उदय कौल ने 94 गेंद पर 1 छक्के व 7 चौके की मदद से नाबाद 51 रन बनाए। टीम ने 48 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। मैच के दौरान 4:50 बजे के करीब अचानक बारिश होने और खराब रोशनी के कारण मैच रोक दिया गया। अमृतसर की ओर से अभिनव शर्मा ने 51 रन देकर 1 विकेट, नवनीत ने 33 रन देकर 1 विकेट तथा अश्विनी ने 1 विकेट लिया।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.