Move to Jagran APP

पवन बंसल ने ट्रम्प से की किरण खेर की तुलना, मिला ये जवाब

पवन बंसल ने भाजपा उम्मीदवार किरण खेर के बारे में यह कहा कि खेर खुद को ट्रम्प समझती हैं। वह जैसा चाहती हैं शहर में उसी तरह काम होता है।

By Edited By: Published: Sun, 05 May 2019 03:03 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2019 11:34 AM (IST)
पवन बंसल ने ट्रम्प से की किरण खेर की तुलना, मिला ये जवाब
पवन बंसल ने ट्रम्प से की किरण खेर की तुलना, मिला ये जवाब
जासं, चंडीगढ़। चंडीगढ़ रेजिडेंट्स एसोसिएशन वेलफेयर फेडरेशन (क्राफ्ड) की ओर से लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चंडीगढ़ के लिए विजन और डेवलपमेंट पॉलिसी पर मंत्रणा के लिए शनिवार को एक विशेष सत्र का आयोजन किया गया। इसी सभी प्रमुख दलों के उम्मीदवारों ने भी अपनी बात रखी।

इस मौके पर उम्मीदवारों में वार-पलटवार की स्थिति तब उत्पन्न हो गई, जब कांग्रेस उम्मीदवार पवन बंसल ने भाजपा उम्मीदवार किरण खेर के बारे में यह कहा कि खेर खुद को ट्रम्प समझती हैं। वह जैसा चाहती हैं शहर में उसी तरह काम होता है। जिस प्रकार ट्रम्प ने मैक्सिको और अमेरिका के बीच दीवार खड़ी करनी चाही, उसी प्रकार खेर चंडीगढ़ में दीवार खड़ी कर इसे पंजाब और हरियाणा से अलग करना चाहती हैं। खेर की वजह से ही शहर में मेट्रो प्रोजेक्ट शुरू नहीं हो सके। खेर का मानना है कि मेट्रो प्रोजेक्ट शुरू होने से शहर की सुंदरता खत्म हो जाएगी। जबकि मेट्रो की आज शहर को सबसे ज्यादा जरूरत है।

खेर का पलटवार, कहा बंसल उन्हें ढाल बनाकर कर रहे खुद का प्रचार
उधर, इस मौके पर बंसल के इन आरोपों पर भाजपा प्रत्याशी किरण खेर ने भी पलटवार करते हुए तंज कसा है। कहा है कि आखिर कब तक बंसल उन्हें ढाल बनाकर खुद की पब्लिसिटी करते रहेंगे। खेर ने कहा कि बंसल के पास कोई मुद्दा ही नहीं बचा है। जब देखो मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर बेतुका बयान देते रहते हैं। मेट्रो प्रोजेक्ट पर 14 हजार करोड़ रुपये खर्च होने थे, जोकि शहर के लिए महंगा था। खेर ने कहा इस वजह से उन्होंने मेट्रो की जगह शहर में मोनो रेल प्रोजेक्ट शुरू करने का प्रस्ताव रखा। जिसकी कीमत लगभग 2500 करोड़ रुपये होगी। यह शहर की सुंदरता के हिसाब से भी मुनासिब हो सकती है।

नेताओं ने खुलकर रखी बात
चंडीगढ़ रेजिडेंट्स एसोसिएशन वेलफेयर फेडरेशन (क्राफ्ड) की ओर से आयोजित विशेष सत्र में भाजपा उम्मीदवार सांसद किरण खेर, कांग्रेस प्रत्याशी पवन कुमार बंसल, आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी हरमोहन धवन और चंडीगढ़ की आवाज पार्टी के अविनाश सिंह शर्मा ने शिरकत की। इन सभी नेताओं ने एक ही मंच पर आकर शहर से जुड़े मुद्दों और अपनी भारी योजनाओं पर खुलकर बात की। इस दौरान क्राफ्ड के अध्यक्ष हितेश पुरी, सुरेंद्र शर्मा, रजत मलहोत्रा, अनिश गर्ग, जीएस आहुलवालिया, डीपी सिंह, आरएल गोयल, नेहा, उमेश घई मौजूद रहे।

क्राफ्ड मेंबर्स ने नेताओं से किए यह सवाल सवाल:

सवाल : शहर में ट्रैफिक कंजेशन लगातार बढ़ता जा रहा है, इसके लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं?
किरण खेर:
अगले 15 महीने के अंदर ट्रिब्यून चौक पर फ्लाईओवर का निर्माण हो जाएगा, इसके अलावा मोनो रेल का प्रोजेक्ट शुरू किया जाएगा। इस पर 2500 करोड़ रुपये खर्च होंगे।
पवन बंसल: अगर मैं शहर का सांसद बनता हूं तो मेट्रो प्रोजेक्ट को दोबारा शुरू कराया जाएगा, इसके अलावा मध्यमार्ग पर ट्रैफिक कंजेशन कम करने के लिए अंडरपास का निर्माण कराया जाएगा।
हरमोहन धवन: दिल्ली मॉडल पर शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम को मजबूत किया जाएगा। शहर में बस सर्विस की कनेक्टिविटी बढ़ाई जाएगी।

सवाल : ड्डूमाजरा डंपिंग ग्राउंड आज शहर के लिए नासुर बन गया है, इसका कोई हल नहीं हुआ?
किरण खेर: डंपिंग ग्राउंड कांग्रेस की देन है, जेपी कंपनी के साथ कांग्रेस के समय जो एग्रीमेंट हुआ, उसमें एग्जिट क्लॉज नहीं डाला गया।
पवन बंसल: सबसे पहले अन्य राज्यों से डंपिंग ग्राउंड में कूड़ा-कचरा लोकर जो डाला जा रहा है, उसे रोका जाएगा। अगर जेपी प्लांट सही ढंग से काम नहीं करता है तो उसके साथ एग्रीमेंट को खत्म कर दिया जाएगा। हरमोहन धवन: आज डंपिंग ग्राउंड सबसे बड़ी समस्या है, अगर मैं सांसद बनता हूं, तो वादा करता हूं एक साल के अंदर इसे यहां से शिफ्ट कर दिया जाएगा।

सवाल: नीड बेस्ड चेंज को लेकर अब भी लोगों को नोटिस भेजे जा रहे हैं, लीज होल्ड टू फ्री होल्ड के रेट रिवाइज होने चाहिए?
किरण खेर: नीड बेस्ड चेंज और लीज होल्ड टू फ्री होल्ड के जो रेट आज इनते बढ़ चुके हैं। उसकी जिम्मेदार भी कांग्रेस है। यह रेट समय-समय पर रिवाइज किए जाने थे। लेकिन रेट रिवाइज नहीं किए गए।
पवन बंसल: लीज टू फ्री होल्ड के जो रेट आज 84 हजार रुपये प्रति स्कवेयर यार्ड पहुंच चुके हैं। यह भाजपा की चाल है, लोगों के उपर जानबूझकर आर्थिक बोझ डाला जा रहा है।
हरमोहन धवन: लीज टू फ्री होल्ड रेट बहुत ज्यादा है, इन्हें कम किया जाना चाहिए।

सवाल : महिला सुरक्षा पर क्या विजन है?
किरण खेर : महिलाओं के लिए देर रात पिक एंड ड्रॉप की सुविधा सबसे पहले मैंने चंडीगढ़ में शुरू करवाई, महिलाओं की सुरक्षा के लिए अलग से सेल बनाए गए, इस दिशा में कई ठोस कदम उठाए गए हैं।
पवन बंसल: बीते पांच साल में महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ा है, आए दिन स्नैचिंग हो रही है, मेरी कोशिश रहेगी कि इस प्रकार की वारदात को रोकने के लिए कानून में संशोधन किया जाए।
हरमोहन धवन: महिलाओं की सुरक्षा को लेकर दिल्ली मॉडल पर काम किया जाएगा, वुमेन प्रोटेक्शन सेल बनाए जाएंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.