Move to Jagran APP

वर्णिका कुंडू छेड़छाड़ केस में चंडीगढ़ पुलिस को कोर्ट का नोटिस, जानिए पूरा मामला Chandigarh News

कोर्ट ने पुलिस को 29 अक्तूबर को जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है। वहीं पहले की जीपीआरएस जांच में सामने आया था कि वारदात के समय पीड़िता पंजाब के फतेहपुर में थी।

By Vikas KumarEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 01:56 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 03:40 PM (IST)
वर्णिका कुंडू छेड़छाड़ केस में चंडीगढ़ पुलिस को कोर्ट का नोटिस, जानिए पूरा मामला Chandigarh News
वर्णिका कुंडू छेड़छाड़ केस में चंडीगढ़ पुलिस को कोर्ट का नोटिस, जानिए पूरा मामला Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा के सीनियर आइएएस की बेटी वर्णिका कुंडू से छेड़छाड़ मामले में वीरवार को जिला अदालत में सुनवाई हुई। इस दौरान जुलाई 2019 में अभियोजन पक्ष द्वारा पेश किए सप्लीमेंट्री चालान को खारिज करने की बचाव पक्ष ने याचिका दायर की। दायर याचिका में कहा गया है कि अभियोजन पक्ष ने मामले में छोड़ी गई कमियों को पूरा करने के लिए मामले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की थी। पुलिस ने यह चालान आइपीसी की धारा-354डी (छेड़छाड़), 341 (पीछा करना) 365, 511 (किडनैपिंग की कोशिश) 34 और मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 185 के तहत पेश किया था। कोर्ट ने मामले में चंडीगढ़ पुलिस को नोटिस जारी कर अगली तारीख 29 अक्तूबर को जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है। इसके अलावा पहले की जीपीआरएस जांच में सामने आया था कि वारदात के समय पीड़िता पंजाब के फतेहपुर में थी।

loksabha election banner

दलील : पीड़िता ट्राईसिटी में नहीं थी

इस बात को आधार बनाते हुए विकास के वकील ने कोर्ट के सामने कहा था कि वारदात के समय तो पीड़िता पंचकूला और चंडीगढ़ में मौजूद ही नहीं थी। इस बात पर पीड़िता पक्ष ने टावर लोकेशन चेक करने के लिए अपील की थी। जिसके बाद चालान में जीपीआरएस रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि पहले जो अगस्त, 2017 में रिपोर्ट आई थी।

एरर की वजह से लोकेशन दिख रही थी गलत

उसमें कुछ ह्यूमन एरर की वजह पीडि़ता की लोकेशन को फतेहपुर दिखा रहा था। जबकि पीड़िता की सही लोकेशन चंडीगढ़ के सेक्टर-4 स्थित एमसी वाटर वर्क्स बिल्डिंग के पास मिली। इसके अलावा पुलिस चालान में 14 फरवरी, 2019 को एक गवाह अनुभव गौरंग की गवाही को भी शामिल किया गया था। अपनी गवाही में उसने उस वक्त बताया कि दोनों आरोपित गलत मंशा से पीडि़ता का पीछा कर रहे थे और उसका अपहरण भी कर सकते थे।

दो साल पहले का है मामला

4 अगस्त 2017 की रात 12 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में वर्णिका कुंडू ने कॉल कर सूचना दी थी कि कार सवार दो युवक सेक्टर-7 से उसकी गाड़ी का पीछा कर रहे हैं। वर्णिका के बताए अनुसार मौके से कुछ दूरी पर हाउसिंग बोर्ड चौक पर थाना पुलिस और पीसीआर ने दोनों आरोपित युवकों को गिरफ्तार कर लिया था। वारदात के समय वर्णिका अकेली कार ड्राइव कर रही थी जबकि दोनों युवकों की गाड़ी को आरोपित आशीष ड्राइव कर रहा था।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.