Move to Jagran APP

निगम करेगा लंबित कार्यों को पूरा करने की मांग, पार्षदों ने GMADA पर लगाए अनदेखी के आरोप Chandigarh News

निगम के पार्षदों का आरोप है कि विभाग यहां पुराने शहर में विकास कार्यों की अनदेखी कर रहा है। इससे आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By Edited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 10:07 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 10:48 AM (IST)
निगम करेगा लंबित कार्यों को पूरा करने की मांग, पार्षदों ने GMADA पर लगाए अनदेखी के आरोप Chandigarh News
निगम करेगा लंबित कार्यों को पूरा करने की मांग, पार्षदों ने GMADA पर लगाए अनदेखी के आरोप Chandigarh News

मोहाली, जेएनएन। ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) अपने अधीन आने वाले पुराने फेजों और सेक्टरों की ओर ध्यान नहीं दे रहा है। गमाडा मोहाली के आसपास के क्षेत्रों में नए क्षेत्रों को विकसित करने में व्यस्त है। निगम के पार्षदों का आरोप है कि विभाग यहां पुराने शहर में विकास कार्यों की अनदेखी कर रहा है। इससे आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इन कार्यों को फौरी तौर पर करने की जरूरत है ताकि लोगों को होने वाली परेशानी से निजात दिलाई जा सके। मेयर कुलवंत सिंह ने कहा कि लंबित पड़े गमाडा के कार्याें को लेकर गमाडा अधिकारियों से बात की जाएगी। कई काम गमाडा की ओर से ही करवाए जाने हैं लेकिन नहीं करवाए जा रहे। इसको लेकर गमाडा के साथ जल्द ही बैठक की जाएगी।

loksabha election banner

इन समस्याओं का होना चाहिए निदान

गमाडा की ओर से शहर के तीन पुराने पुलों का पुनर्निर्माण किया जाना है। जिनमें बलौंगी पुल, पीसीए स्टेडियम पुल फेज-9 और पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड कार्यालय के निकट का पुल शामिल है। इसके साथ-साथ कई सड़कों का चौड़ीकरण भी किया जाना लंबित है। जिसमें कुंभड़ा रोड, वाइपीएस चौक, मोहाली गांव की सड़क और होटल फ्रेंको मोहाली सिविल अस्पताल की सड़क शामिल है। गमाडा की ओर से सामुदायिक केंद्रों का निर्माण और क्षेत्र में अधिक स्कूलों और डिस्पेंसरियों के लिए जगह उपलब्ध करवाने का काम भी लंबित पड़ा है। जिसको लेकर पार्षदों की ओर से लंबे समय से मांग की जा रही है।

कुंभड़ा रोड की हालत सुधारो

पार्षदों का कहना है कि ने शहर के सबसे व्यस्त हिस्सों में से एक कुंभड़ा रोड बहुत संकरा है। जहां पर जाम जैसी स्थिति बनी रहती है। जहां से अतिक्रमण हटाकर सड़क को चौड़ा किया जाना चाहिए। नए सेक्टरों में कम्युनिटी सेंटरों की कमी मोहाली नगर निगम में शामिल हुए नए सेक्टरों व गांवों में कम्युनिटी सेंटरों व स्कूलों की कमी है। इन जगहों पर गमाडा की ओर से जगह मुहैया करवाई जानी है। कुछेक को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो चुका है लेकिन जगह नहीं मिली। जिसे लेकर अब निगम की ओर कार्रवाई की जाएगी क्योंकि अगले वर्ष निगम का चुनाव है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.