जेएनएन, चंडीगढ़। Coronavirus Punjab Curfwe: कोरोना वायरस का संक्रमण न फैले इसके लिए पंजाब सरकार राज्य में कर्फ्यू लगाया है। शुरुआती एक-दो दिन कर्फ्यू का लोग पालन नहीं कर रहे थे, लेकिन अब जागरूकता फैलने के बाद लोग स्वस्फूर्त कर्फ्यू का पालन करने लगे हैं। हालांकि बारिश के कारण भी लोग बाहर निकलने के घरों में ही रहना पसंद कर रहे हैं। केवल रोजमर्रा की वस्तुओं को लाने के लिए ही लोग बाहर निकल रहे हैं। आइए तस्वीरोंं पंजाब व चंडीगढ़ में कर्फ्यू के हाल पर नजर डालते हैं।

 

कोरोना वायरस को लेकर नगर निगम के बाद अब अमृतसर नगर सुधार ट्रस्ट ने भी शहर में सोडियम हाइड्रोक्लोराइड का एंटीवायरस से शुरू करवा दिया है। नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन दिनेश बस्सी और सांसद गुरजीत सिंह औजला ने स्प्रे शुरू करवाते हुए बताया कि शहर के लोगों को सुरक्षित करने के लिए चार बड़ी हैंड मशीनों के साथ शहर में स्प्रे होगा। इसके पलावा सोमवार से मोहाली से खरीदी गई बड़ी मशीन से शहर की प्रमुख सड़कों पर स्प्रे किया जाएगा। इस मशीन में सड़क के दोनों तरफ 40- 40 फुट का सफाई करने वाले पंप लगे हुए हैं। 

जम्मू-कश्मीर के पुलगाम से रोजी रोटी कमाने के लिए बटाला छह साल पहले पहुंचे 40 परिवारों को जिला प्रशासन की तरफ से अपने घर वापस जाने की अनुमति मिल गई है। जाने से पहले अल्लाह का शुक्रिया करते उक्त लोग एक-एक मीटर की दूरी पर खड़े रहे।

 

फगवाड़ा में कर्फ्यू में ढील के दौरान लोग रोजमर्रा का जरूरी सामान लेने के लिए घरों से बाहर निकले। इस दौरान एक दवा की दुकान पर दवा खरीदने के लिए पहुंचे लोग। यहां लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया और एक मीटर की दूरी पर खड़े रहे।

फतेहगढ़ साहिब में सुबह से हलकी बारिश होती रही। इसके कारण आज पुलिस को कुछ राहत रही। आज बाहर रोजमर्रा का सामान लेने वाले लोग ही बाहर निकले। इस दौरान सामान लेकर जाती एक महिला।

 

चंडीगढ़ में सेक्टरों में सब्जी बेचने गए रेहड़ी चालक के हाथों में सेनिटाइजर लगवाता पुलिस कर्मचारी। कोरोना वायरस का संक्रमण न फैले इसको लेकर पूरी एहतिहात बरती जा रही है। 

 

अमृतसर में सुबह से बूंदाबांदी होती रही। इसके कारण लोग बाहर कम ही निकले। बावजूद इसके पुलिस अपना काम करती रही और नाकों पर मुस्तैदी से तैनात रही। 

 फरीदकोट में भी बारिश होने से लोग बाहर नहीं निकले।

 

चंडीगढ़ में प्रशासन ने लोगों तक सब्जी व राशन पहुंचने के लिए सीटीयू बस लगाई। इस दौरान फल सब्जी खरीदते लोग।

सब्जी खरीदने के दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखी। एक मीटर की दूरी पर लाइन पर खड़े लोग। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!