Move to Jagran APP

घरों से बाहर निकलकर लोग कर रहे अपनी जान के साथ खिलवाड़ : समाजसेवी नेहा शर्मा

नेहा शर्मा ने कहा कि जिस वक्त पूरे देश को घर में रहना चाहिए ऐेसे समय में दिल्ली पंजाब गुरुग्राम और देश के कई राज्यों से लोगों के पलायन की खबरें आ रही हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 02:08 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 02:08 PM (IST)
घरों से बाहर निकलकर लोग कर रहे अपनी जान के साथ खिलवाड़ : समाजसेवी नेहा शर्मा
घरों से बाहर निकलकर लोग कर रहे अपनी जान के साथ खिलवाड़ : समाजसेवी नेहा शर्मा

चंडीगढ़, [वैभव शर्मा]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को घर में रहने की सलाह दी है। कोरोना वायरस जिस तेजी से अपने पैर पसार रहा है। उसे देखते हुए यह निर्णय बहुत शानदार हैं। लेकिन उसके बावजूद भी देखा जा रहा है कि लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर बाहर निकल रहे हैं। आपस में उचित दूरी नहीं बना रहे हैं। ऐसा करके वे अपना नुकसान तो कर ही रहे हैं, साथ ही अपने आसपास और परिवार के लोगों को भी मुसीबत में डाल रहे हैं। यह बात महिलाओं के बीच महामारी को लेकर जागरूकता फैला रही एनजीओ लिटिल हार्ट फाउंडेशन की सदस्य नेहा शर्मा ने कही। 

loksabha election banner

सड़कों पर उमड़ा हुजूम कोरोना को दे रहा है दस्तक

नेहा शर्मा ने कहा कि जिस वक्त पूरे देश को घर में रहना चाहिए, ऐेसे समय में दिल्ली, पंजाब, गुरुग्राम और देश के कई राज्यों से लोगों के पलायन की खबरें आ रही हैं। लोगों को अपनी समझ से काम लेना चाहिए। इस तरह से भीड़ एकत्रित करके वह कोरोना वायरस को दस्तक दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस एक इंसान से दूसरे इंसान में बहुत जल्दी फैल रहा है। इस बात को ध्यान में रखते हुए संबंधित राज्य के सरकार और वहां के प्रशासन को ध्यान देने की जरूरत है। लोगों के बीच आकर उन्हें समझाना चाहिए कि अपने घर में ही रहे और उनकी जरूरत के सामान को उन तक पहुंचाने की जिम्मेवारी भी सरकार और प्रशासन को लेनी होगी।

घर में भी बनाए रखें उचित दूरी

उन्होंने कहा कि लोगों को मेरी यही सलाह है कि वह अपने घर में रहें और सुरक्षित रहें। घर के अंदर भी वह बात करते हुए अपने परिजनों से उचित दूरी बनाकर रखें। अपने हाथों को जितना ज्यादा हो सके साबुन और सेनिटाइजर से साफ करें। कोरोना वायरस से बचने का सिर्फ यही एक रास्ता है, जिसका हम सभी को पालन करना है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.