जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के मशहूर भांगड़ा लोक नृत्य से कोरोना वायरस (Coronavirus Covid-19) से बचाव के तरीकों पर जागरूकता संदेश देने के प्रयास के बाद पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने अब घरों में बंद लोगों को इस जागरूकता अभियान में शामिल होने की अपील की है। दिनकर गुप्ता ने यूट्यूब पर भेजे गए एक संदेश में युवाओं से अपील की है कि पंजाब के प्रतिभाशाली युवा करोना से बचाव के उपाय और इन्हें प्रसारित करने के नवीन तरीकों के साथ सामने आएंं।

अपने संदेश में उन्होंने कहा है कि यह युवा सोशल मीडिया जैसे प्लेटफार्म पर करोना से बचाव के नए तरीकों और उपाय पर अपनी प्रतिभा से और तेजी ला सकते हैं। उन्होंने कहा है कि ऐसे संदेश अगर उन्हें भेजे जाते हैं तो वे उन्हें पंजाब पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जारी करेंगे। अपने संदेश में गुप्ता ने कहा है कि पंजाब पुलिस के जवान अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों को करोना वायरस के संक्रमण से बचाने के प्रयासों में दिन-रात जुटे हैं। 

डीजीपी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि लोग पंजाब पुलिस के इन प्रयासों में भागीदार बनेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले गुप्ता ने पंजाब पुलिस के जवानों द्वारा बारी बरसी बोलियो पर पंजाब पुलिस के जवानों द्वारा करोना से बचाव के तरीकों पर तैयार किए गए भांगड़े को सोशल मीडिया पर साझा किया था जिसे लोगों से काफी समर्थन मिला था।

पुलिस कर्मचारियों द्वारा बनाया गया यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इसे ट्वीट किया। वीडियो में पुलिस कर्मी नाचते हुए दिखाए दे रहे हैं और कोरोना वायरस के खिलाफ जंग केे लिए लोगों को जागरूक करते नजर आ रहे हैं।

इस क्लिप के साथ डीजीपी दिनकर गुप्ता ने अपने संदेश में लिखा कि यह क्लिपिंग पंजाब पुलिस की ओर से राज्य के सभी लोगों के लिए है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि लोग सरकार द्वारा जारी किए जा रहे निर्देशों का पालन करें। बार-बार हाथ धोएं। घर पर ही रहेंं और लोगों से कुछ दिनों के लिए दूरी बनाकर रखने की कोशिश करें।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!