जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस अब सख्ती करने लगी है। राज्य में 346 लोगों पर केस दर्ज किया गया हैैै, जबकि 320 को गिरफ्तार किया गया। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार दोपहर से पूरे राज्य में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया था। इसके बावजूद लोग उल्लंघन करतेे नजर आए। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि पूरे राज्य में 38,160 पुलिसकर्मियों को कर्फ्यू लागू करने के लिए तैनात किया गया है। आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई के लिए इनमें 981 वॉलंटियर भी शामिल हैं।

वहीं, पंजाब सरकार ने सभी डिप्टी कमिश्नरों को कर्फ्यू में ढील देने के बजाय आवश्यक वस्तुओं जैसे दूध व सब्जी की डोर-टू-डोर सप्लाई करने को कहा है। कई डिप्टी कमिश्नर जिन्होंने पहले कर्फ्यू में 4 से 6 बजे तक की ढील दी थी, उन्होंने भी आदेश वापस ले लिए हैं। ऐसा लोगों की भीड़ लगने की संभावना को देखते हुए किया जा रहा है।

शराब पीकर लैंड क्रूजर से भागता इनर मार्केट में प्रोफेसर गिरफ्तार

कर्फ्यू के दौरान सेक्टर-9 इनर मार्केट में शराब पीकर लैंड क्रूजर कार से भागते एक प्रोफेसर को पुलिस ने पीछा कर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के खिलाफ सेक्टर-3 थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ गंभीर धाराएं 269, 270 (वायरस फैलाने का संदेह), 185 (मोटर व्हीकल एक्ट) और 188 (डीसी के आदेशों की अवमानना के तहत केस दर्ज किया है। आरोपित की पहचान राजस्थान के जिला चुरू स्थित गांव सेवा राजगढ़ निवासी 35 वर्षीय राजेश कुमार के तौर पर हुई है।

कोरोना संक्रमण पर कर्फ्यू के बाद चंडीगढ़ में इस तरह का पहला केस है। पुलिस के अनुसार आरोपित राजेश कुमार चंडीगढ़ के बाहर किसी कॉलेज में प्रोफेसर है। शहर में कर्फ्यू होने के बावजूद लैंड क्रूजर कार ड्राइव कर जा रहा था। इस दौरान सेक्टर-9 इनर मार्केट में चेकिंंग करने वाले पुलिसकर्मियों ने गाड़ी रोकने का इशारा किया। इसके बाद आरोपित चालक तेजी से मार्केट के अंदर भागने लगा। पुलिस कर्मियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए थोड़ी दूर तक पीछा कर उसे दबोच लिया। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह गाड़ी में तेल लेने के लिए चंडीगढ़ में आया था। सूत्रों के अनुसार उसकी गाड़ी में शराब की बोतल भी पड़ी थी। जिसके बाद पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!