Move to Jagran APP

रिसर्च में खुलासाः चंडीगढ़ में अब 90 प्रतिशत मरीजों में नहीं पाए जा रहे कोरोना के लक्षण

चंडीगढ़ में 6062 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। शहर में अब तक 57679 लोगों के कोरोना सैंपल लेकर जांच की जा चुकी है। इनमें से 48088 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 11:10 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 11:10 AM (IST)
रिसर्च में खुलासाः चंडीगढ़ में अब 90 प्रतिशत मरीजों में नहीं पाए जा रहे कोरोना के लक्षण
रिसर्च में खुलासाः चंडीगढ़ में अब 90 प्रतिशत मरीजों में नहीं पाए जा रहे कोरोना के लक्षण

चंडीगढ़, विशाल पाठक। पीजीआइ चंडीगढ़ ने एक रिसर्च के आधार पर बताया कि शहर में कोरोना के 90 प्रतिशत मामलों में मरीजों में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए है। पीजीआइ के डिपार्टमेंट ऑफ कम्युनिटी मेडिसिन के डॉक्टर सोनू गोयल ने बताया कि अब लोगों में कोरोना के लक्षण नहीं पाए जा रहे है लेकिन फिर भी रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हो रही है।

loksabha election banner

पीजीआइ के मुताबिक अगर बिना लक्षण के लोग कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं तो वे कम्युनिटी स्प्रेडिंग के लिए कम घातक साबित हो रहे है। अगर 100 लोगों को बिना लक्षण के कोरोना हो जाता है तो इन मरीजों के संपर्क में आने से मात्र 0.5 प्रतिशत लोग ही संक्रमित हो सकते हैं। जबकि जो लोग लक्षण के साथ कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं, उनके संपर्क में आने पर दो प्रतिशत तक संक्रमित होने का खतरा बढ़ जाता है।

जीएमसीएच 32 में 155 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल सेक्टर 32 में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए 155 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की जा रही है। ताकि कोरोना संक्रमण मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार से कोई रुकावट न हो सके, इस समय जीएमसीएच-32 अस्पताल में कोविड वार्ड में 100 बेड की व्यवस्था है।

शहर में अब तक 9256 लोगों में हो चुकी है पुष्टि

शहर में बीते रोज 288 कोराेना पॉजिटिव केस सामने आए। शहर में अब तक 9,256 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। जबकि 3,085 मरीजों का इलाज चल रहा है। शहर में रोजाना 250 से 300 से अधिक कोरोना संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। चंडीगढ़ में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ रहा है। शहर में अब तक 6,062 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। शहर में अब तक 57,679 लोगों के कोरोना सैंपल लेकर जांच की जा चुकी है। इनमें से 48,088 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.