Move to Jagran APP

कूच बिहार ट्रॉफी: पुडुचेरी को हरा क्वार्टरफाइनल में पहुंचा चंडीगढ़

सेक्टर-16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम में मेजबान चंडीगढ़ और पुड्डुचेरी के बीच खेला जा रहा कूच बिहार ट्रॉफी मुकाबले में चंडीगढ़ ने पुडुचेरी को पारी और 36 रन से हराकर प्लेट ग्रुप से क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 09:27 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 09:27 PM (IST)
कूच बिहार ट्रॉफी: पुडुचेरी को हरा क्वार्टरफाइनल में पहुंचा चंडीगढ़
कूच बिहार ट्रॉफी: पुडुचेरी को हरा क्वार्टरफाइनल में पहुंचा चंडीगढ़

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : सेक्टर-16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम में मेजबान चंडीगढ़ और पुड्डुचेरी के बीच खेला जा रहा कूच बिहार ट्रॉफी मुकाबले में चंडीगढ़ ने पुडुचेरी को पारी और 36 रन से हराकर प्लेट ग्रुप से क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। मैच के दूसरे ही दिन चंडीगढ़ के गेंदबाजों ने मेहमान टीम की पारी को मात्र 106 रन पर ही समेट दिया। चंडीगढ़ ने प्लेट ग्रुप के लीग मैचों में आठ जीते और एक ड्रा के साथ 58 अंक बटोरे। चंडीगढ़ की टीम अभी अंकतालिका के शीर्ष पर काबिज है। अक्षित राणा ने टूर्नामेंट में ठोका शतक

loksabha election banner

चंडीगढ़ ने बीते कल के अपने स्कोर पांच विकेट पर 141 रन से आगे खेलना शुरू किया तो युवराज चौधरी ने अपना अर्धशतक जबकि विकेट कीपर बल्लेबाज अक्षित राणा ने शतक पूरा किया। पारी के 57वें ओवर में नीथिश कुमार की गेंद पर राणा सौ रन पर आउट हुए। राणा ने पारी में 16 चौके जड़े। अगले ही ओवर में युवराज चौधरी भी 55 रन बनाकर अरबाजुद्दीन की गेंद का शिकार हुए। इस समय स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 211 रन हुआ। आठवें विकेट की साझेदारी के लिए मनदीप सिंह और राज अंगद बावा ने 71 रन जोड़े और टीम को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया। इसके बाद 85वें ओवर में आर्यन बांगड़ ने मनदीप को 39 के निजी स्कोर पर आउट किया जबकि बावा (32) श्रीराज द्वारा रन आउट हुए। बांगड़ ने पारी के अंतिम विकेट अमित शुक्ला (2) को आउट करते ही चंडीगढ़ की पारी को 288 रन पर रोका। दूसरी पारी में मात्र 106 रन पर सिमट गई पुडुचेरी की टीम

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम को पहला झटका 12 रन पर लगा। राज अंगद बावा ने सलामी बल्लेबाज शशांक को आठ रन के निजी स्कोर पर चलता किया। दूसरे छोर से गेंदबाजी कर रहे अमित शुक्ला ने बावा का पूरा साथ दिया अगले चार शिकार सुगादेव (12), कप्तान श्रीराज (18) आर्यन बांगड़ (0) और अरबाजुद्दीन (20) अपने नाम किए, जिससे की आधी टीम 88 रन पर जूझती नजर आई। पारी के शेष खिलाड़ियों को आउट करने का जिम्मा अब अर्जुन आजाद ने लिया। बल्ले से विफल रहे अर्जुन ने चार बल्लेबाजों - थमीज अज्जाहगन (15), राजाराम (11), पूवियारसन (3) औेर सबरी (0) को सस्ते में समेटा। इसी बीच अक्षित ने निथिश को शून्य पर रन आउट किया जिससे की पूरी टीम 41वें ओवर में 106 रन पर ढेर हो गई। मेजबान टीम को ओर से अपने 3-4 ओवर्स में अर्जुन आजाद ने 11 रन देकर चार विकेट लिए जबकि अमित शुक्ला ने 14 ओवर्स में 24 रन की एवज चार विकेट चटकाए। बावा को एक ही विकेट से संतोष करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.