Move to Jagran APP

गुरमीत राम रहीम पोशाक मामले पर विवाद बढ़ा, श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ने साधी चुप्पी

पंजाब में गुरमीत राम रहीम के पोशाक को लेकर छि़ड़ा सियासी विवाद तेज हाे गया है। इन सबके बीच श्री अकाल तख्‍त के जत्‍थेदार ज्ञानी हरदीप सिंह चुप्‍पी साधे हुए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 10:56 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 10:56 AM (IST)
गुरमीत राम रहीम पोशाक मामले पर विवाद बढ़ा, श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ने साधी चुप्पी
गुरमीत राम रहीम पोशाक मामले पर विवाद बढ़ा, श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ने साधी चुप्पी

चंडीगढ़/फतेहगढ़ साहिब, जेएनएन। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को श्री गुरु गोबिंद सिंह जी जैसी पोशाक देने के मामले का विवाद तेज हो गया है। कांग्रेस नेताओं द्वारा सुखबीर बादल के खिलाफ गुरमीत राम रहीम को ऐसी पोशाक देने के आरोप के बाद कांग्रेस व शिअद के बीच बयानबाजी तेज हो गई है। इन सबके बीच श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार भाई हरप्रीत सिंह ने फिलहाल चुप्पी साध ली है।

loksabha election banner

ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा- सियासी बातों पर ध्यान नहीं देते, समाज पर संकट का ढूंढ रहे समाधान

फतेहगढ़ साहिब पहुंचे जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि वह फालतू और सियासी बातों पर ध्यान नहीं देते। मौजूदा समय में किसान, मजदूर व युवा बुरे दौर से गुजर रहे हैं। उन्हें संकट से निकालने का उचित समाधान ढूंढा जा रहा है। डेरा मुखी के मामले में शिअद की किसी प्रकार की भी शिरकत सामने आने पर पार्टी अध्यक्ष को तलब करने पर मांग पर भी जत्थेदार ने कोई जवाब नहीं दिया।

श्री गुरु ग्रंथ साहिब के गायब हुए 267 स्वरूपों के मामले पर उन्होंने कहा कि जांच तेजी से चल रही है। जो भी कसूरवार होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा। सिख धर्म के खिलाफ सोशल मीडिया पर हो रहे दुष्प्रभाव पर जत्थेदार ने कहा कि एसजीपीसी सोशल प्लेटफार्म तैयार कर रही है। इससे संगत के आगे हर तथ्य की सच्चाई रखी जाएगी।

पोशाक को लेकर सुखबीर पर आरोप लगाने वाली महिला को शिअद ने भेजा कानूनी नोटिस

उधर, शिरोमणि अकाली दल ने डेरा सच्चा सौदा की महिला सदस्य वीरपाल कौर को कानूनी नोटिस भेजा है। वीरपाल कौर ने एक टीवी चैनल पर बहस के दौरान कहा था कि 2007 में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह ने जिस पोशाक को पहन कर गुरु गोबिंद सिंह जी का स्वांग रचा था वह उन्हें सुखबीर सिंह बादल ने दी थी।

महिला के इस बयान के बाद कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने इस मुद्दे को लेकर अकाली दल हमला बोल दिया था। इसी मामले में पूर्व सांसद और अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने साइबर क्राइम सेल में फर्जी और दुर्भावनापूर्ण समाचार की रिपोर्टों के संबंध में शिकायत दर्ज करवाई।

अकाली दल के प्रवक्ता डा. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि कांग्रेस राजनीतिक गरिमा को गिरा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ डेरे को लेकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर अकाली दल के खिलाफ गुमराह करने वाली जानकारियों को चलाया जा रहा है।

चंदूमाजरा ने दी सफाई

सोशल मीडिया पर एक दिन पहले चंदूमाजरा को लेकर एक समाचार वायरल हुआ था जिसमें दिखाया गया था कि चंदूमाजरा ने कहा कि पोशाक को लेकर कुछ भी गलत नहीं है। पूर्व सांसद ने कहा कि उन्होंने कभी यह बयान नहीं दिया था। यह सब उनके राजनीतिक विरोधियों का काम था जो उनके सम्मान को नुकसान पहुंचाना चाहते थे। अकाली नेता ने मुख्यमंत्री को एक अलग से पत्र भी लिखा। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वह पूरे मामले की जल्द जांच के लिए उचित निर्देश दें।

यह भी पढ़ें: हौसला था ..और रेत में बसाया खुशियों का चमन, हरियाणा के किसान ने लिखी कामयाबी की नई कहानी


यह भी पढ़ें: रेहड़ी पर चाय बेचने वाले पर निकला पाैने 51 करोड़ का बैक लोन, जानें कैसे हुआ खुलासा

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.