Move to Jagran APP

दरगाह को 15 करोड़ के अनुदान की सिद्धू की घोषणा पर विवाद, वकील ने भेजा डिमांड नोटिस

मलेरकोटला में हजरत शेख दरगाह के लिए 15 करोड़ का अनुदान देने की सिद्धू की घोषणा पर एक वकील ने डिमांड नोटिस भेजा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 08:35 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 08:55 PM (IST)
दरगाह को 15 करोड़ के अनुदान की सिद्धू की घोषणा पर विवाद, वकील ने भेजा डिमांड नोटिस
दरगाह को 15 करोड़ के अनुदान की सिद्धू की घोषणा पर विवाद, वकील ने भेजा डिमांड नोटिस

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के एडवोकेट एचसी अरोड़ा ने पंजाब के प्रधान मुख्य सचिव सुरेश कुमार और मुख्य सचिव करन अवतार सिंह को डिमांड नोटिस भेजकर सिद्धू द्वारा धार्मिक मामलों पर सार्वजनिक कोष से धन बांटने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने इस राशि को रोकने की मांग की है। बता दें, सिद्धू ने मलेरकोटला में हजरत शेख दरगाह के लिए 15 करोड़ का अनुदान देने की बात कही थी।

loksabha election banner

अपने पत्र में अरोड़ा ने कहा है कि भारत धर्मनिरपेक्ष देश है, इसलिए मंत्रियों को किसी भी धार्मिक स्थान चाहे कोई मस्जिद, गुरुद्वारा साहिब, मंदिर, गिरिजाघर के लिए सार्वजानिक कोष से धन नहीं देना चाहिए।

सिद्धू की घोषणा के संबंध में मीडिया में प्रकाशित समाचार का जिक्र करते हुए अरोड़ा ने कहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने मलेरकोटला शहर के लिए स्थानीय विधायक रजिया सुल्ताना को 50 लाख रुपये का अनुदान भी जारी किया जो उन्होंने एक साल पहले घोषित किया था। अरोड़ा ने कहा है कि उन्होंने पिछले साल इस घोषणा का विरोध किया था और उन्हें सरकार द्वारा भेजे गए जवाब में कहा गया था कि सिद्धू द्वारा घोषित अनुदान को नियमों के तहत जारी नहीं किया जा सकता।

अरोड़ा ने कहा है कि पर्यटन मंत्री अपने राजनीतिक हितों के लिए भारत के संविधान की भावना का सम्मान नहीं कर रहे हैं। सिद्धू को ऐसे अनुदान जारी करने से रोके जाने की मांग करते हुए अरोड़ा ने कहा है कि यदि इस संबंध में दो हफ्तों की अवधि के भीतर कार्यवाही नहीं होती तो वे इस मामले को पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ले जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः दर्द में डूबी जिंदगी में खुशियों के कुछ पल, ...आैर खिल उठे थके चेहरे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.