Move to Jagran APP

कार का Insurance Claim देने से किया इनकार, अब कंपनी को देना होगा इतना हर्जाना Jalandhar News

शरणजीत ने जब कार को रिपेयर करवाने के लिए खर्चा पूछा तो कार मेकेनिक ने 407356 रुपये बताए। लेकिन इंश्योरेंस कंपनी ने पैसे देने से मना कर दिया।

By Vikas KumarEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 11:04 AM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 11:04 AM (IST)
कार का Insurance Claim देने से किया इनकार, अब कंपनी को देना होगा इतना हर्जाना Jalandhar News
कार का Insurance Claim देने से किया इनकार, अब कंपनी को देना होगा इतना हर्जाना Jalandhar News

चंडीगढ़ [राजन सैनी]। कार का इंश्योरेंस नहीं देना नेशनल इंश्योरेंस कंपनी को मंहगा पड़ गया। कंज्यूमर फोरम ने कंपनी द्वारा शिकायतकर्ता को इंश्योरेंस के 2,74,237 रुपये नौ प्रतिशत बयाज के साथ देने का आदेश दिया है। इसके साथ ही शिकातयकर्ता को इस दौरान हुई परेशानी के लिए दस हजार रुपये अौर पांच हजार रुपये केस खर्च के रूप में देने का भी अादेश दिया है।

loksabha election banner

सेक्टर-38 निवासी शरणजीत कौर ने सेक्टर-17 स्थित नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड से 20 जनवरी, 2012 से 19 जनवरी, 2013 के लिए कार का इंश्योरेंस कवर लिया था। 11 नवंबर, 2012 को कार का एक्सीडेंट हो गया। शरणजीत ने जब कार को रिपेयर करवाने के लिए खर्चा पूछा तो कार मेकेनिक ने 4,07,356 रुपये बताए। लेकिन इंश्योरेंस कंपनी ने पैसे देने से मना कर दिया। परेशान हाेकर शिकायतकर्ता ने कंज्यूमर फोरम में इसकी शिकायत दी।


वहीं मामले की सुनवाई के दौरान कंपनी ने अपने पक्ष में दलील देते हुए कहा कि उन्होंने कार का कितना नुक्सान हुआ है यह जांच करने के लिए कर्मचारी को भेजा था। कर्मचारी ने सारी जांच करने के बाद पेश की गई रिपोर्ट में सारा खर्चा 2,74,237 रुपये बताया। कंपनी 2,74,237 रुपये देने को पहले भी तैयार थी। लेकिन शिकायतकर्ता कार नुकसान 4,07,356 रुपये बता रहा है। दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अब कंज्यूमर फोरम ने यह फैसला सुनाया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.