Move to Jagran APP

Warranty में पड़ी LED को ठीक करने से किया मना, Consumer forum ने कंपनी पर लगाया हर्जाना

फोरम ने दुकानदार और वीडियोकॉन कंपनी को पेश होने के लिए कहा तो वह पेश ही नहीं हुए। इसके बाद उन्हें एक्स पार्टी घोषित करते हुए कंज्यूमर फोरम ने यह फैसला सुनाया है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 11:55 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 06:05 PM (IST)
Warranty में पड़ी LED को ठीक करने से किया मना, Consumer forum ने कंपनी पर लगाया हर्जाना
Warranty में पड़ी LED को ठीक करने से किया मना, Consumer forum ने कंपनी पर लगाया हर्जाना

चंडीगढ़, जेएनएन। वारंटी पीरियड में पड़ी एलईडी टीवी को ठीक करने से मना करने पर कंज्यूमर फोरम ने वीडियोकॉन कंपनी पर हर्जाना लगाया है। फोरम ने कंपनी द्वारा शिकायतकर्ता को खरीदी गई एलईडी की पूरी कीमत 46 हजार रुपये वापस करने का आदेश दिया है। साथ ही इस दौरान शिकायतकर्ता को हुई मानसिक परेशानी के लिए सात हजार रुपये और पांच हजार रुपये केस खर्च के रूप में देने के लिए कहा है।

loksabha election banner

पंचकूला निवासी तपस ने कंज्यूमर फोरम को दी अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने मनीमाजरा स्थित इलेक्ट्रोवेव नाम की दुकान से वीडियोकॉन कंपनी की एलईडी 46 हजार रुपये में खरीदी थी। दुकानदार ने तीन वर्ष के लिए एलईडी की वारंटी दी थी। लेकिन कुछ महीने बीतने के बाद ही एलईडी में समस्या आनी शुरू हो गई। कंपनी का कर्मचारी एक बार आकर उसे ठीक करके भी गया। लेकिन फिर थोड़े दिन गुजर जाने के बाद वही समस्या एलईडी में आ गई। जब इस बार शिकायत की गई तो उन्हें जवाब दिया गया कि कंपनी की तरफ से अब पार्टस बनाने बंद कर दिए गए है। जैसे ही पार्टस मिल जाते है तो वह उसे ठीक कर देंगे। 

अफवाहों पर न दें ध्यान, आपके घर आने वाला अखबार है पूरी तरह सुरक्षितः संजय टंडन

कुछ दिन बीत जाने के बाद जब तपस ने कंपनी को फोन कर फिर से पूछा तो उन्हाेंने तपस की शिकायत को अनदेखा करना शुरू कर दिया। परेशान होकर तपस ने कंज्यूमर फोरम का दरवाजा खटखटाया। अपनी शिकायत में तपस ने इलेक्ट्रोवेव दुकान के अलावा वीडियोकॉन कंपनी को भी पार्टी बनाया हुआ था। वहीं जब फोरम ने दुकानदार और वीडियोकॉन कंपनी को पेश होने के लिए कहा तो वह पेश ही नहीं हुए। इसके बाद उन्हें एक्स पार्टी घोषित करते हुए कंज्यूमर फोरम ने यह फैसला सुनाया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.