Move to Jagran APP

नई कार की तय कीमत से ज्यादा वसूले पैसे, अब भरना होगा इतना हर्जाना Chandigarh News

कोर्ट ने शिकायकर्ता से ज्यादा वसूले गए 12047 रुपये वापस करने का आदेश दिया। साथ ही कंपनी द्वारा शिकायतकर्ता को सात हजार रुपये केस खर्च के भी देने का आदेश दिया है।

By Vikas KumarEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 11:55 AM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 11:55 AM (IST)
नई कार की तय कीमत से ज्यादा वसूले पैसे, अब भरना होगा इतना हर्जाना Chandigarh News
नई कार की तय कीमत से ज्यादा वसूले पैसे, अब भरना होगा इतना हर्जाना Chandigarh News

राजन सैनी, चंडीगढ़। कंज्यूमर फोरम ने इंडस्ट्रियल एरिया स्थित मार्डन ऑटो मोबाइल कंपनी पर दस हजार रूपये हर्जाना लगाया है। इसके साथ शिकायकर्ता से ज्यादा वसूले गए 12,047 रुपये वापस करने का आदेश दिया है। फोरम ने इसके साथ ही कंपनी द्वारा शिकायतकर्ता को सात हजार रुपये केस खर्च के भी देने का आदेश दिया है।

loksabha election banner


सेक्टर-47 निवासी तविश कौशिक ने फोरम को दी शिकायत में बताया कि उसने उक्त कंपनी से मारूति ऑल्टो कार खरीदी थी। इसकी कीमत 3,31,594 रुपये देनी तय हुई। तविश ने कंपनी को 45,150 रुपये पहले ही दे दिए और तीन लाख रुपये का बैंक लोन करवा लिया। बैंक वालों ने तीन लाख रुपये सीधे उक्त कंपनी के अकाउंट में डाल दिए। इससे कंपनी के अकाउंट में 13,555 रुपये ज्यादा चले गए। जब तविश ने कार कंपनी से उनके पैसे वापस लौटाने के लिए आग्रह किया ताे कंपनी ने पैसे देने से मना कर दिया और इसकी जगह कार एस्सरी देने की बात कही। तविश ने मार्केट मेंं एस्सरी की कीमत पूछी तो वह दस हजार रुपये थी। इसलिए तविश ने पैसे ही वापस लेना सही समझा। लेकिन कंपनी ने पैसे नहीं दिए। परेशान होकर तविश ने कंज्यूमर फोरम का रूख किया। दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अब कंज्यूमर फोरम ने अपना यह फैसला सुनाया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.