चंडीगढ़, जेएनएन। अपने बेटे के लिए विदेशी बहू ढूंढ रहे मोहाली सेक्टर-71 निवासी जगमोहन सिंह की जब उनकी पसंद का रिश्ता वेडिंग कंपनी ने नहीं दिखा पाया तो उन्होंने कंज्यूमर फोरम में केस कर दिया। कंज्यूमर फोरम ने वेडिंग विश प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को मामले में दोषी पाते हुए उस पर हर्जाना लगाया है। फाेरम ने कंपनी द्वारा शिकायतकर्ता को कंपनी को दिए हुए 57,500 रुपये नौ प्रतिशत ब्याज के साथ लौटाने का आदेश दिया है। इसके साथ ही इस शिकायतकर्ता को हुइ परेशानी के लिए कंपनी द्वारा शिकायतकर्ता को 10 हजार रुपये मुआवजा राशि और 5500 रुपये केस खर्च के रूप में देने के लिए कहा है।

शिकायतकर्ता के वकील रवि इंद्र सिंह ने बताया कि जगमोहन सिंह और उनकी पत्नी हरविंद्र काैर अपने बेटे के लिए कनाडा और अमेरिका की रहने वाली लड़की का रिश्ता देख रहे थे। इस दौरान उनकी मुलाकात सेक्टर-36 डी स्थित वेडिंग विश प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से हुई। कंपनी ने उनकी डिमांड के मुताबिक रिश्ता दिखाने की बात कही। इसके लिए जगमोहन ने कंपनी को 57,500 रुपये चेक से दिए। कंपनी ने उनको एक साल की मेंबरशिप दी। इसके बाद कंपनी ने उन्हें 21 रिश्ते दिखाए लेकिन कोई भी रिश्ता विदेशी नहीं था। इसके साथ ही जो रिश्ता शिकायतकर्ताओं काे पसंद भी आया जब उनसे मिलने के लिए कंपनी से बात की तो कंपनी ने उन्हें उनसे नहीं मिलवाया।

इसके बाद शिकायतकर्ता ने कंपनी को उसके पैसे वापस करने के लिए कहा। जब कंपनी ने पैसे रिफंड नहीं किए तो जगमोहन ने लीगल नोटिस भी भेजा लेकिन कंपनी ने उसका भी कोई जवाब नहीं दिया। परेशान होकर उन्होंने ने कंज्यूमर फोरम का दरवाजा खटखटाया।

कंपनी ने कहा, हमने सेवा में कोताही नहीं बरती

दूसरी ओर वेडिंग विश कंपनी ने दलील देते हुए कहा कि उन्हाेंने जो भी रिश्ते दिखाए वह शिकायतकर्ताओं के बेटे और कंपनी के बीच हुई डील के मुताबिक दिखाए। इसके अलावा कंपनी ने कुछ अलग से रिश्ते भी दिखाए जिसके लिए शिकायतकर्ताओं से कोई अलग चार्ज नहीं लिया गया। जब कंपनी और दूसरी पार्टी के बीच डील हुई थी तो उन्होंने ऐसा कोई दावा नहींकिया था कि जैसा रिश्ता वह चाहते है, 100 प्रतिशत वैसे ही रिश्ते दिखाए जाएंगे। इसलिए कंपनी ने अपनी सर्विस में कोई कोताही नहीं बरती है। दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद कंज्यूमर फोरम ने अपना यह फैसला सुनाया है।

 

 

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pankaj Dwivedi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!