Move to Jagran APP

कांग्रेस ने टिकट मांगने वालों के नाम किए शार्ट लिस्ट, 180 लोगों ने किया है आवेदन

पंजाब कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में टिकट के लिए आवेदन करने वालों के नाम को शार्ट लिस्ट कर लिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 04:53 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 08:33 PM (IST)
कांग्रेस ने टिकट मांगने वालों के नाम किए शार्ट लिस्ट, 180 लोगों ने किया है आवेदन
कांग्रेस ने टिकट मांगने वालों के नाम किए शार्ट लिस्ट, 180 लोगों ने किया है आवेदन

जेएनएन, चंडीगढ़। कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव में टिकट के लिए आवेदन करने वालों के नाम को शार्ट लिस्ट कर लिया है। कांग्रेस भवन में लोकसभा चुनाव को लेकर बनाई गई चुनाव कमेटी और को-आर्डीनेशन कमेटी की बैठक हुई, जिसमें टिकट को लेकर आम सहमति बनाने की कोशिश की गई। टिकट के लिए करीब 180 लोगों ने आवेदन किया है।

loksabha election banner

चुनाव कमेटी के चेयरमैन सुनील जाखड़ की अध्यक्षता में हुई पहली बैठक में कमेटी के सभी सदस्यों ने आवेदन करने वालों की लिस्ट दी। इस लिस्ट में सभी को प्रत्याशियों के नाम पर अपनी प्राथमिकता देनी थी। कमेटी के सदस्यों की तरफ से आवेदनकर्ता के नाम पर निशान लगाने के बाद इसे बंद लिफाफे में ले लिया गया। अब पार्टी इसे शार्ट लिस्ट कर पैनल बनाएगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा समेत लगभग सभी सदस्य मौजूद थे। हालांकि परनीत कौर ने पहले ही चेयरमैन को बैठक में नहीं पहुंचने की जानकारी दे दी थी।

वहीं, को-आर्डीनेशन कमेटी की बैठक चेयरपर्सन आशा कुमारी की अध्यक्षता में हुई। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह इस बैठक में उपस्थित नहीं थे। मुख्यमंत्री रोपड़ में पुलवामा के शहीद के परिजन से मिलने के लिए चले गए थे। इस बैठक में प्रमुख रूप से इस बात की मांग उठी कि पार्टी हमेशा ही टिकट बंटवारे में देर करती है। अंतिम समय में टिकट बंटवारा होने के कारण सियासी रूप से कई परेशानियां खड़ी हो जाती है।

जमीनी स्तर पर उठी इस मांग पर प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ ने आशा कुमारी से कहा कि इस बार पार्टी हाईकमान से इस संबंध में पहले ही चर्चा हो जानी चाहिए और टिकट का बंटवारा समय पर सुनिश्चित करने का भरोसा लेना चाहिए। आशा कुमारी भी इस बात के हक में थी कि टिकट का बंटवारा समय पर हो।

सरकार के कामों को जनता को बताया जाए

बैठक में सरकार के कामकाजों को जमीनी स्तर पर अच्छी पहचान न मिलने का भी मुद्दा उठा। आशा कुमारी ने कहा कि दो वर्षों में सरकार ने काफी अच्छे काम किए हैं। अत: इन्हें जमीनी स्तर पर लेकर जाने की आवश्यकता है। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्ठल, लाल सिंह व अन्य भी मौजूद थे।

जीतने वाले उम्मीदवारों का ही चयन करें : कैप्टन

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि चुनाव कमेटी की बैठक का उद्देश्य कांग्रेस की जीत को यकीनी बनाना और केंद्र में सरकार का गठन करना है। उन्होंने निजी संबंधों से ऊपर उठने की सभी सदस्यों से अपील करते हुए सिर्फ जीतने वाले उम्मीदवारों का चयन करने के लिए कहा। कैप्टन ने  स्पष्ट किया कि वह किसी भी गठजोड़ के हक में नहीं हैं। उन्होंने सभी जातियों और धर्मों को उपयुक्त नुमाइंदगी देने पर भी जोर दिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.