कैलाश नाथ, चंडीगढ़ : लुधियाना नगर निगम चुनाव की घड़ी नजदीक आ गई है। पंजाब सरकार ने भले ही अभी राज्य चुनाव कमिश्नर को चुनाव करवाने को लेकर स्वीकृति नहीं दी हो लेकिन कांग्र्रेस ने प्रत्याशियों के चयन और मुद्दों को लेकर फील्डिंग लगानी शुरू कर दी है।

इसी क्रम में मंगलवार को कांग्रsस के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ ने जहां लुधियाना के विधायकों के साथ बैठक की। वहीं, लुधियाना नगर निगम को लेकर अब्जार्बर लगाए गए तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा अपनी वर्किंग शुरू करने जा रहे है। जानकारी के अनुसार तृप्त राजिंदर सिं बाजवा अबलुधियाना में डेरा डाल देंगे। 

इससे पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ और बाजवा की एक बैठक भी मुख्यमंत्री के आवास पर होनी तय हुई है। जानकारी के अनुसार बाजवा के लुधियाना में प्रत्याशियों को लेकर स्क्रीनिंग शुरू करने से पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कुछेक दिशा निर्देश देंगे।

कांग्रेस लुधियाना नगर निगम चुनाव को बेहद गंभीरता से ले रही है। क्योंकि लुधियाना पंजाब का सबसे बड़ा नगर निगम है और यहां की राजनीतिक गणित भी अन्य नगर निगम के मुकाबले अलग है। लुधियाना में भले ही कांग्रेस के सबसे ज्यादा विधायक जीते हो लेकिन लोक इंसाफ पार्टी के बैंस ब्रदर्स 2017 में कांग्रेस की 'आंधी' में भी चुनाव जीत कर विधान सभा पहुंचे थे।

वहीं, लुधियाना में अकाली दल और भाजपा भी कमजोर स्थिति में नहीं है। लेकिन कांग्रेस पार्टी की आंखों की किरकिरी बैंस ब्रदर्स हैं जोकि अपने दम पर सरकार को लगातार चुनौती दे रहे हैं। नगर निगम की वार्डबंदी में भी बैंस बंधु का का असर कांग्र्रेस पर देखने को मिला था। यही कारण है कि लुधियाना नगर निगम चुनाव की घोषणा अभी नहीं हुई हो और सरकार ने चुनाव करवाने को हरी झंडी नहीं दी हो लेकिन कांग्रेस ने अभी से ही इस पर वर्किंग शुरू कर दी है।

------

बड़े स्तर पर होगी तैयारी : जाखड़

प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ कहते हैं कि हरेक चुनाव एक चुनौती होती है। पार्टी हर चुनाव को गंभीरता से लेती है। लुधियाना बड़ा नगर निगम है। अत: इसकी तैयारी भी बड़े स्तर पर होगी।

-----

आज से शुरू होगी चयन प्रक्रिया : बाजवा

लुधियाना में पार्टी की तरफ से अब्जार्बर लगाए गए तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा कहते हैं 'आज से लुधियाना में प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू होगी। यह कितने दिन चलेगी यह अभी नहीं कहा जा सकता है। लेकिन पार्टी ने जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी है। उसकी शुरुआत बुधवार से हो जाएगी।'

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!