जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब में कांग्रेस ने सत्ता में फिर वापसी के लिए खास रणनीति बनाई है। यह रणनीति पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने तैयार की है। राज्य में पार्टी की चुनावी मुहिम '2022 के लिए कैप्टन' के नारेे के साथ  आगे बढ़ेगी। जाखड़ ने कहा कि अब पार्टी '2022 के लिए कैप्टन' के नारे को सच करने के लिए पंजाब सरकार की योजनाओं व नीतियों को घर-घर तक लेकर जाएगी।

पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने स्टेट सलेक्शन कमेटी के सदस्यों व विभिन्न जिलों में तैनात पार्टी आब्जर्वरों के साथ बैठक करके निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत पर बधाई दी है। बैठक में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत भी उपस्थित थे। इस दौरान जाखड़ ने कहा कि लाल सिंह के नेतृत्व वाली स्टेट सलेक्शन कमेटी की ओर से अच्छे उम्मीदवारों का चुनाव किया, जिसके परिणाम स्वरूप लोगों ने पार्टी में विश्वास प्रकट किया है।

यह भी पढ़ें: पंजाब की 4150 राइस मिलों पर बंदी का संकट, बारदाना खत्म, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र को लिखा पत्र

जाखड़ ने कहा कि अब पार्टी '2022 के लिए कैप्टन' के नारे को सच करने के लिए पंजाब सरकार की योजनाओं व नीतियों को घर-घर तक लेकर जाएगी। वहीं, निकाय चुनाव में पार्टी के उलट जाकर काम करने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: आर्थिक तंगी आई तो दो माह की बेटी को 40 हजार मेंं बेचने को तैयार हो गया लुधियाना का दंपती, ऐसे आया पकड़ में

सुनील जाखड़ की इस रणनीति पर पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने भी मोहर लगा दी है। एक सवाल केे जवाब मेें रावत ने कहा कि जाखड़ ने कांग्रेस के कल्चर को ही फालो किया है। जाखड़ ने समय को देखते हुए सही कदम उठाया है। बता दें कि कैप्टन फार 2022 (2022 में पंजाब विधान सभा के चुनाव होने हैैं) लांच करने को लेकर कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता जाखड़ से नाराज हो गए हैं लेकिन रावत, जाखड़ के साथ खड़े नजर आ रहे हैं।

जाखड़ ने आरोप लगाए कि भाजपा ने महंगाई व किसानी के मुद्दे पर आम लोगों को पूरी तरह से भुला दिया है वह सिर्फ कारपोरेट के लिए काम कर रही है। वहीं, आम आदमी पार्टी पंजाब में भाजपा की बी टीम के तौर पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि शिअद ने राज्य में 10 साल तक भाजपा के सहयोग से शासन किया लेकिन लोगों से दूरी बनाकर रखी। जिस कारण लोग शिअद से टूट गए हैैं। बैठक के दौरान पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह, कैप्टन संदीप संधू, प्रदेश यूथ कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ढिल्लों भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: हरियाणा सरकार शुरू करेगी अनूठी योजना, पीपीपी पोर्टल पर एक लाख परिवारों को तलाश कर होगा कौशल विकास

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021