Move to Jagran APP

गुरदासपुर में विधायकों ने सुनील जाखड़ पर बनाया चुनाव लड़ने का दबाव

कांग्रेसी विधायक इस बात को लेकर एक राय थे कि उपचुनाव में ऐसे वरिष्ठ नेता को प्रत्याशी बनाया जाए जो सभी को एक साथ लेकर चल सके। विधायकों ने प्रदेश अध्यक्ष के सामने प्रस्ताव रखा।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sat, 09 Sep 2017 11:15 AM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2017 11:19 AM (IST)
गुरदासपुर में विधायकों ने सुनील जाखड़ पर बनाया चुनाव लड़ने का दबाव
गुरदासपुर में विधायकों ने सुनील जाखड़ पर बनाया चुनाव लड़ने का दबाव

जेएनएन, चंडीगढ़। कांग्रेस के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ के लिए शुक्रवार को उस समय स्थिति असमंजस वाली हो गई जब गुरदासपुर उप चुनाव को लेकर रखी रिव्यू बैठक में विधायकों ने उनके सामने चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रख दिया। यह प्रस्ताव डेरा बाबा नानक के विधायक सुखजिंदर रंधावा ने रखा जिस पर लगभग सभी विधायकों ने सहमति जताई। बाद में जाखड़ ने सभी विधायकों को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र को जोन में बांटकर चुनावी गतिविधियों में तेजी लाने के लिए कहा।

loksabha election banner

कांग्रेस भवन में हुई इस बैठक में कांग्रेसी विधायक इस बात को लेकर एक राय थे कि उपचुनाव में एक ऐसे सीनियर लीडर को प्रत्याशी बनाया जाए जो सभी को एक साथ लेकर चल सके। जिस पर सुखजिंदर रंधावा ने जाखड़ के सामने उन्हें ही चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रख दिया। इस बैठक में बटाला से चुनाव लड़ चुके अश्वनी सेखड़ी मौजूद नहीं थे।

यह भी पढ़ें: छत्रपति के बेटे का आरोप, परनीत ने गुरमीत राम रहीम को बचाने की कोशिश की थी

इससे पहले गुरदासपुर जिले के विधायक अपनी यही डिमांड मुख्यमंत्री कैप्टन अमङ्क्षरदर के समक्ष भी रख चुके हैं। विधायकों की तरफ से दो ही नाम के सुझाव दिए गए थे परनीत कौर और सुनील जाखड़। सूत्र बताते हैं कि कैप्टन ने विधायकों को स्पष्ट कर दिया था कि परनीत कौर चुनाव नहीं लडऩा चाहती हैं।

बैठक में विधायकों के बढ़ते दबाव के बीच जाखड़ ने कहा कि टिकट देना या न देना पार्टी हाईकमान का फैसला है। महत्वपूर्ण बात यह है कि बैठक में प्रचार के लिए प्रदेश स्तर के नेताओं के नाम मांगे गए तो 'क्राउड पुलर' नवजोत सिद्धू और मनप्रीत बादल का नाम सबसे पहले उभर कर सामने आया। पहली ही रिव्यू बैठक में लगभग यह तय हो गया कि कांग्रेस सिद्धू और मनप्रीत से सबसे ज्यादा चुनाव प्रचार करवाएगी। उप चुनाव होने के कारण केंद्रीय स्तर का कोई भी नेता चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लेगा, जबकि प्रचार की कमान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ही संभालेंगे।

यह भी पढ़ें: वर्णिका कुंडू मामले में भाजपाध्यक्ष के बेटे विकास के जमानत अर्जी पर 11 तक रोक

विधायकों के साथ चर्चा हुई : जाखड़

प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा गुरदासपुर उप चुनाव को लेकर यह रिव्यू बैठक थी। इसमें विधायकों से विचार विमर्श किया गया। चुनाव आयोग कभी भी उप चुनाव की तारीख घोषित कर सकता है। पार्टी चुनाव में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.