Move to Jagran APP

पंजाब बजटः कांग्रेस नेताओं ने कहा, वित्त मंत्री ने रखा हर वर्ग का ध्यान

कांग्रेस नेताओं ने मनप्रीत बादल द्वारा पेश बजट को जनहितैषी बताया। कहा कि बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 20 Jun 2017 08:09 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jun 2017 08:09 PM (IST)
पंजाब बजटः कांग्रेस नेताओं ने कहा, वित्त मंत्री ने रखा हर वर्ग का ध्यान
पंजाब बजटः कांग्रेस नेताओं ने कहा, वित्त मंत्री ने रखा हर वर्ग का ध्यान

जेएनएन, चंडीगढ़। सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेताओं ने आज मनप्रीत बादल द्वारा पेश किए गए पंजाब के 2017-18 के बजट की जमकर तारीफ की। कहा कि यह बजट जनहितैषी है। बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। कृषि व युवाओं के लिए बजट में खास प्रावधान किए गए हैं।

prime article banner

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस को विरासत में न केवल खाली खजाना मिला बल्कि 2 लाख करोड़ से भी ज्यादा कर्जे का बोझ भी मिला। वित्तमंत्री ने जहां किसानों के कर्जे माफ किए हैं, वहीं शहरी विकास के बजट में भी पिछले साल के मुकाबले 103.27 फीसद का इजाफा किया गया है। सराहनीय बजट है।

शिक्षा मंत्री अरुणा चौधरी ने कहा कि शिक्षा ढांचे की नींव प्राईमरी शिक्षा होती है। प्राईमरी स्कूलों के फर्नीचर के लिये 21 करोड़ रुपये रखे गए हैं। प्राईमरी स्कूलों में कंप्यूटर उपलब्ध करवाने के लिए 10 करोड़ रुपये व रखे गए हैं। प्राईमरी स्कूलों में ग्रीन बोर्ड के लिए 5.25 करोड़ रुपये रखे गए है। इसके लिए वित्तमंत्री बधाई के पात्र हैं।

स्थानीय निकाय व पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि इतिहास में पहली बार पर्यटन एवं सांस्कृतिक विभाग को बजट में विशेष जगह दी गई। पंजाब के अमीर विरासत के संरक्षण व सुरक्षित रखने के लिए, पर्यटन सुविधाएं तथा संग्राहलयों के सुधार के लिए 26 करोड़ रुपये रखे गए हैं। हेरीटेज फेस्टीवलों को पुन: आरंभ करवाने के लिए 7 करोड़ रुपये हैं। बेहतर बजट के लिए वह वित्त मंत्री को बधाई देते हैं।

यह भी पढ़ें: पंजाब बजट: किसानों की कर्ज माफी के लिए और कर्जदार बनेगा राज्‍य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.