Move to Jagran APP

तय समय में पूरा होगा 24 घंटे पानी और डंपिंग ग्राउंड शिफ्ट करने का प्रोजेक्ट Chandigarh News

चंडीगढ़ रेजिडेंट्स एसोसिएशंस वेलफेयर फेडरेशन (क्राफ्ड) की सेक्टर-22 के कम्युनिटी सेंटर में कार्यकारी बैठक बुलाई गई। बैठक की अध्यक्षता हितेश पुरी ने की।

By Edited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 11:00 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 03:38 PM (IST)
तय समय में पूरा होगा 24 घंटे पानी और डंपिंग ग्राउंड शिफ्ट करने का प्रोजेक्ट Chandigarh News
तय समय में पूरा होगा 24 घंटे पानी और डंपिंग ग्राउंड शिफ्ट करने का प्रोजेक्ट Chandigarh News

जेएनएन, चंडीगढ़। चंडीगढ़ रेजिडेंट्स एसोसिएशंस वेलफेयर फेडरेशन (क्राफ्ड) की सेक्टर-22 के कम्युनिटी सेंटर में कार्यकारी बैठक बुलाई गई। बैठक की अध्यक्षता हितेश पुरी ने की। बैठक में चंडीगढ़ के 83 से अधिक आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक का एजेंडा पानी की कमी और कचरा संग्रह पर चर्चा थी। लावारिस पशुओं की नसबंदी और नगर निगम की टीकाकरण नीति पर भी चर्चा की गई। बैठक में नगर निगम कमिश्नर कमल किशोर यादव मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।

loksabha election banner

बैठक में शहर से जुड़ी कई समस्याओं पर चर्चा हुई। जिनमें प्रमुख तौर पर 24 घंटे पानी और डड्डूमाजरा स्थित डं¨पग ग्राउंड को शिफ्ट किए जाने के प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा हुई। इस पर निगम कमिश्नर केके यादव ने आश्वासन देते हुए कहा कि शहर को 24 घंटे पानी और डंपिंग ग्राउंड को यहां से शिफ्ट किए जाने के प्रोजेक्ट को टाइमलाइन के अंदर पूरा किया जाएगा।

समस्या का हल जरूर होगा : यादव

यादव ने कहा कि लोगों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। लेकिन हर समस्या का हल होगा। महासचिव रजत मलहोत्रा ने इस दौरान अपनी बात रखते हुए कहा कि बीते दिन चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर से चर्चा की गई थी। खेर ने सीएचबी फ्लैट्स और पुनर्वास/टेनमेंट सोसायटी में आवश्यकता-आधारित बदलावों को नियमित करने के लिए जनरल एमनेस्टी और वन टाइम सेटलमेंट पॉलिसी लाने का दावा किया था। जिस पर प्रशासन की ओर से जल्द ही कदम उठाया जाएगा।

रविकांत शर्मा ने की क्राफ्ड के कार्यो की सराहना

वहीं वार्ड नंबर-3 के पार्षद रविकांत शर्मा भी बैठक में मौजूद रहे। उन्होंने क्राफ्ड के कार्यो की सरहाना की। उन्होंने गारबेज कलेक्शन और सेग्रीगेशन को लेकर आरडब्ल्यूए की भूमिका पर बात की। वहीं हितेश पुरी ने निगम कमिश्नर के समक्ष लावारिस पशुओं का भी मुद्दा उठाया। पशुओं के खतरे और उनके टीकाकरण/ बंध्याकरण से निपटने के लिए दृढ़ता से अपील की।

कमिश्नर ने दिया सभी के सुझावों का जवाब

कमिश्नर केके यादव ने बैठक में सभी आरडब्ल्यूए के सुझावों का जवाब दिया। उन्होंने स्वच्छ सर्वेक्षण पर भी बात की। उन्होंने सदस्यों को जानकारी दी कि नगर निगम चंडीगढ़ आरडब्ल्यूए के बीच स्वच्छता के लिए प्रतियोगिता आयोजित कर रहा है। आरडब्ल्यूए, होटल, सरकारी कार्यालय आदि त्रैमासिक आधार पर भारत सरकार के निर्देश पर अधिकारियों और हितधारकों की समिति प्रत्येक तिमाही के अंतिम महीने में स्वच्छता की जांच करेगी और रैंकिंग दी जाएगी। बाद में सभी श्रेणियों को पुरस्कार दिया जाएगा। उन्होंने आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि वे अपने क्षेत्र को साफ रखें। निगम कमिश्नर ने आश्वासन दिया कि कचरा-पानी की कमी-पार्किंग और कई और मुद्दों को अगले दो वर्षो में सुलझा लिया जाएगा। कुत्ते के खतरे के लिए उनका विभाग अधिक कुशलता से और नए तंत्र पर काम कर रहा है।

स्लिप सड़कों की कारपेटिंग तुरंत हो

संरक्षक मेजर डीपी सिंह ने कहा कि स्लिप सड़कों पर कारपेटिंग तुरंत की जानी चाहिए और गैस पाइपलाइन का काम पूरा होने के बाद इसकी मरम्मत की जानी चाहिए। मुख्य प्रवक्ता डॉ. अनीश गर्ग ने बच्चों के लिए साइकिल ट्रैक के निर्माण के मुद्दों को उठाया है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना को प्राथमिकता पर लिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.