Move to Jagran APP

Punjab Budget 2020 : बिजली दरों में राहत न मिलने से आम जनता निराश, सरकार से कही यह बात

सरकार की ओर से इंडस्ट्री को बिजली में सब्सिडी दी गई है। लेकिन लोगों के बिजली बिलों को लेकर कुछ नहीं किया जा रहा।

By Edited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 06:15 PM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 08:26 AM (IST)
Punjab Budget 2020 : बिजली दरों में राहत न मिलने से आम जनता निराश, सरकार से कही यह बात
Punjab Budget 2020 : बिजली दरों में राहत न मिलने से आम जनता निराश, सरकार से कही यह बात

मोहाली, जेएनएन। Punjab Budget 2020 पंजाब के बजट में शिक्षा को लेकर तवज्जो दी गई है। उद्योगों को बिजली में सब्सिडी देने के लिए 2267 करोड़ रुपये रखे गए हैं लेकिन आम लोगों को बिजली दरों से राहत देने के लिए कोई बात नहीं की गई। लोगों ने कहा बजट में ज्यादातर पुरानी बातें कही गई। बजट में  लावारिस पशुओं से निपटने के लिए जो राशि रखी गई है, उससे ज्यादा जरूरी है कि कैटल व डॉग पौंड के निर्माण के लिए रास्ता निकाला जाए तभी इस समस्या से निजात मिलेगी। वहीं, बारहवीं तक शिक्षा को मुफ्त करने का युवाओं व सभी ने स्वागत किया है।

loksabha election banner

लोग की रायः-

सरकार की ओर से इंडस्ट्री को बिजली में सब्सिडी दी गई है। लेकिन लोगों के बिजली बिलों को लेकर कुछ नहीं किया जा रहा। बजट में जैसे इंडस्ट्री को बिजली सबसिडी की बात कही गई, वैसे ही आम लोगों को भी राहत दी जानी चाहिए थी।

-डिंपल, फेज-2 निवासी

स्कूलों में शिक्षा बारहवीं तक मुफ्त करना अच्छा कदम है। लेकिन इसके साथ ही स्कूलों में इंफ्रास्ट्रक्चर को सुधारा जाना चाहिए तभी इसका फायदा होगा। ये योजनाएं सिर्फ कागजों तक सीमित नहीं रहनी चाहिए। -साहिल अत्री, फेज-2 निवासी

लावारिस पशुओं से निपटने के लिए राज्य सरकार ने भले की बजट में राशि का प्रावधान किया है। लेकिन ये ऐसी समस्या है जिससे निपटने के लिए कैटल व डॉग पौंड बनाने की जरूरत है तभी इस समस्या से निपटा जा सकेगा। नहीं तो बजट में राशि के प्रावधान का कोई फायदा नहीं होगा।

-खिलन शर्मा, फेज-4 निवासी

बजट में वृद्ध आश्रम बनाने के लिए जो प्रावधान किया गया है, वह बेहतर कदम है। इससे उन बुजुर्र्गो को आश्रय मिलेगा जो किसी न किसी तरह से पीड़ित हैं।

-किरण ठाकुर, फेज-1 निवासी

मोहाली में सबसे ज्यादा लावारिस पशुओं की समस्या है। बजट में पैसे का तो प्रावधान किया गया है लेकिन इसका फायदा तभी है अगर इस पर काम किया जाए और लोगों को लावारिस पशुओं से राहत मिले।

-त्रिलोचन सिंह, फेज-5 निवासी

बजट में महिलाओं के लिए कुछ खास नहीं मिला। महिलाओं की सुरक्षा के लिए और कदम उठाने के साथ-साथ महिला थाने खोले जाने की घोषणा की जानी चाहिए थी।

-हेमा सरना, सेक्टर-66 निवासी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.