Move to Jagran APP

निगम की कमेटियों में टंडन गुट का दबदबा, यूटी प्रशासन को भेजे सदस्यों के नाम Chandigarh News

कार्यकाल के छह माह बीतने के बाद नगर निगम के मेयर राजेश कालिया ने तीन कमेटियों का गठन किया है।

By Edited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 06:25 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 03:55 PM (IST)
निगम की कमेटियों में टंडन गुट का दबदबा, यूटी प्रशासन को भेजे सदस्यों के नाम Chandigarh News
निगम की कमेटियों में टंडन गुट का दबदबा, यूटी प्रशासन को भेजे सदस्यों के नाम Chandigarh News

जेएनएन, चंडीगढ़। कार्यकाल के छह माह बीतने के बाद नगर निगम के मेयर राजेश कालिया ने तीन कमेटियों का गठन किया है। खास बात यह है कि इसमे भाजपा के चंडीगढ़ अध्यक्ष संजय टंडन गुट के पार्षदों को तवज्जो दी गई है। जबकि एक कमेटी में सांसद किरण खेर गुट के एक मात्र पार्षद को जगह मिल सकी है। हालांकि रोड और वाटर सप्लाई कमेटी में कांग्रेस के एक-एक पार्षद को सदस्य बनाया गया है। प्रत्येक कमेटी में नौ पार्षदों को सदस्य बनाया गया है। इन कमेटियों का कार्यकाल छह माह का होगा, क्योंकि मेयर के कार्यकाल समाप्त होने के बाद नए सिरे से कमेटियों का गठन किया जाएगा।

loksabha election banner

तीन कमेटियों के गठन की नगर निगम ने अधिसूचना जारी

तीन कमेटियों के गठन की नगर निगम ने अधिसूचना जारी कर दी है। टंडन गुट के पूर्व मेयर आशा जसवाल, भरत कुमार और गुरप्रीत ढिल्लो को दो कमेटियों में जगह मिली है। जबकि सांसद खेर गुट के कई पार्षद ऐसे हैं, जिन्हें तीनों कमेटियों में किसी में भी जगह नहीं दी गई है।

सतप्रकाश अग्रवाल होंगे रोड कमेटी के चेयरमैन

कमेटियों के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के लिए भी चुनाव होंगे। मेयर की ओर से जो रोड कमेटी के सदस्यों की घोषणा की गई है, उसमें मनोनीत पार्षद सतप्रकाश अग्रवाल को चेयरमैन पद के लिए नामांकन भरने के लिए कहा गया है। मेयर राजेश कालिया को भाजपा से मेयर का उम्मीदवार बनवाने में अग्रवाल ने काफी मदद की थी। अग्रवाल सांसद किरण खेर के करीबी हैं। इसके अलावा गुरप्रीत ढिल्लो, राजेश गुप्ता, अरुण सूद, शक्ति देव शाली, भरत कुमार, महेश इंद्र सिद्धू, रविंदर कौर गुजराल और चरणजीव सिंह को सदस्य बनाया गया है।

पूर्व मेयर अरुण सूद होंगे वाटर सप्लाई कमेटी के चेयरमैन

वाटर सप्लाई कमेटी में पूर्व मेयर अरुण सूद को प्रस्तावित चेयरमैन बनाया गया है। जबकि रवि कांत शर्मा, आशा जसवाल, विनोद अग्रवाल,जगतार सिंह जग्गा,चंद्रवती शुक्ला, सुनीता धवन, शीला देवी और अजय दत्ता को सदस्य बनाया गया है। कमेटी में सांसद किरण खेर गुट का एक भी पार्षद शामिल नहीं है। जबकि कांग्रेस की ओर से शीला देवी को सदस्य बनाया गया है। अजय दत्ता होंगे हाउस टैक्स असेसमेंट कमेटी के चेयरमैन हाउस टैक्स असेसमेंट कमेटी में मनोनीत पार्षद अजय दत्ता को प्रस्तावित चेयरमैन बनाया गया है, जो कि इस पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। जबकि कमला शर्मा, आशा जसवाल, राजेश गुप्ता, हीरा नेगी,अनिल दूबे, गुरप्रीत ढिल्लो, भरत कुमार और दलीप शर्मा को सदस्य बनाया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.