Move to Jagran APP

College Admission : दूसरी काउंसलिंग की मेरिट लिस्ट जारी, एसडी कॉलेज फिर बना पहली पसंद

सेंट्रलाइज एडमिशन की दूसरी मेरिट लिस्ट शनिवार को जारी कर दी गई। चंडीगढ़ के सभी 11 कॉलेजों में विभिन्न स्ट्रीम के एडमिशन सेंट्रलाइज्ड हुए हैं।

By Edited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 11:53 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 11:39 AM (IST)
College Admission : दूसरी काउंसलिंग की मेरिट लिस्ट जारी, एसडी कॉलेज फिर बना पहली पसंद
College Admission : दूसरी काउंसलिंग की मेरिट लिस्ट जारी, एसडी कॉलेज फिर बना पहली पसंद

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सेंट्रलाइज एडमिशन की दूसरी मेरिट लिस्ट शनिवार को जारी कर दी गई। चंडीगढ़ के सभी 11 कॉलेजों में विभिन्न स्ट्रीम के एडमिशन सेंट्रलाइज्ड हुए हैं। इसमें स्टूडेंट्स के आवेदन के बाद मेरिट के आधार पर लिस्ट जारी हो रही है। पहली लिस्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स ने फीस जमा कराई। जिन स्टूडेंट्स ने पहली बार में एडमिशन फीस जमा नहीं कराई है उन सीटों पर दूसरी काउंसलिंग की लिस्ट को जारी किया गया है। उच्चतर शिक्षा विभाग बीकॉम, बीबीए, बीसीए, बीएससी मेडिकल और नॉन मेडिकल के लिए एडमिशन कर रहा है।

दूसरी लिस्ट में शामिल स्टूडेंट्स 15 जुलाई से संबंधित कॉलेज में जाकर फीस जमा करा सकते हैं। सोमवार को मात्र यूटी जरनल पूल के स्टूडेंट्स को कॉलेज में डॉक्यूमेंटशन करने के साथ फीस भी भरना होगी। 16 जुलाई को नॉन यूटी जरनल पूल के स्टूडेंट्स नौ बजे से पहुंचेंगे। वहीं नॉन यूटी रिजर्व कैटगरी पूल के स्टूडेंट्स को दोपहर एक बजे से कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा। 17 जुलाई को यूटी पूल के रिजर्व कैटगरी के स्टूडेंट्स का एडमिशन होगा। स्टूडेंट्स को अपने सभी डॉक्यूमेंट्शन के साथ कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा। सीट खाली होने की स्थिति में ही स्टूडेंट्स को एडमिशन मिलेगी।

एसडी रहा एक बार फिर से सबका पसंदीदा कॉलेज
दूसरी मेरिट लिस्ट में एक बार फिर से एसडी कॉलेज स्टूडेंट्स की पहली पसंद रहा है। बीबीए के लिए नॉन यूटी पूल के 96.60 और यूटी पूल के 97.16 प्रतिशत वाले स्टूडेंट्स ने एसडी में एडमिशन के लिए अप्लाई किया है। इसी प्रकार से बीकॉम में नॉन यूटी पूल में 113.80 और यूटी पूल में 114.17 प्रतिशत वाले स्टूडेंट्स ने एडमिशन के लिए आवेदन किया है। वहीं बीसीए के लिए पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर-11 पहली पसंद रही है। यहां पर नॉन यूटी पूल के 115.78 और यूटी पूल में 105.65 प्रतिशत वाले स्टूडेंट्स ने एडमिशन के लिए अप्लाई किया है।
 

loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.