Move to Jagran APP

कॉफी विद किरण: स्टूडेंट्स से मिलने पीयू पहुंची सांसद, सवालों के दिए जवाब

चुनाव नजदीक आते ही सांसद किरण खेर के कार्यक्रम और दौरे भी तेज हो गए हैं। पांच वर्ष में पहली बार सांसद युवाओं से मिलने के लिए पंजाब यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स सेंटर पर पहुंचीं।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 11:31 AM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 11:31 AM (IST)
कॉफी विद किरण: स्टूडेंट्स से मिलने पीयू पहुंची सांसद, सवालों के दिए जवाब
कॉफी विद किरण: स्टूडेंट्स से मिलने पीयू पहुंची सांसद, सवालों के दिए जवाब

जेएनएन, चंडीगढ़। चुनाव नजदीक आते ही सांसद किरण खेर के कार्यक्रम और दौरे भी तेज हो गए हैं। पांच वर्ष में पहली बार सांसद युवाओं से मिलने के लिए पंजाब यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स सेंटर पर पहुंचीं। यहां उन्होंने 'कॉफी विद किरण' कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें सांसद ने पीयू के एबीवीपी कार्यकर्ताओं के साथ शहर के विभिन्न मुद्दों पर परिचर्चा की। कार्यक्रम में एबीवीपी के 80 स्टूडेंट्स उपस्थित रहे। उन्होंने सांसद के सामने विभिन्न मुद्दों को रखा। इस मौके पर सांसद ने पांच वर्ष में कराए कार्यों की लिस्ट गिनाईं। इसमें उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी को पांच वर्ष के भीतर 80 लाख रुपये की ग्रांट देने की बात भी कही। सांसद ने कहा कि किसी भी सांसद ने पीयू के लिए इतना काम नहीं किया जितना उनके कार्यकाल में हुआ है।

loksabha election banner

मोनो रेल, मेट्रो से बेहतर

स्टूडेंट्स ने सांसद को मेट्रो रेल के विरोध का कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि मेट्रो प्रोजेक्ट बहुत ज्यादा महंगा है। इसके अलावा उसे बनाने में चंडीगढ़ की सुंदरता खत्म हो जाएगी। शहर को बड़े ही तरीके से प्लान किया गया है। ऐसे में यदि मेट्रो के लिए कोई प्रोजेक्ट शुरू होता है तो वह सिटी ब्यूटीफुल को खत्म कर देगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने मोनो रेल का प्रोजेक्ट शुरू करने की बात की। मोनो रेल में मेट्रो से 10 गुणा कम खर्च है और शहर की ब्यूटी में भी कोई फर्क नहीं डालेगा।

इवनिंग डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स को नहीं मिला कोई लाभ

इवनिंग स्टडी के स्टूडेंट्स ने सांसद से पूछा कि आपकी निधि से 80 लाख रुपये लगने के बाद भी इवनिंग स्टडी में कोई बदलाव नहीं आया है। इवनिंग स्टडी की क्लास रात 9 बजे तक लगती है। उस समय पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा भी नहीं होती। साथ ही इन स्टूडेंट्स के लिए पीयू में कोई हॉस्टल भी नहीं है। ऐसे में आपके 80 लाख का कोई फायदा हमें तो नहीं मिला। इस पर जबाव को गोल करते हुए सांसद ने कहा कि इसकी शिकायत मेरे ऑफिस में लिखित रूप में दो।

युवाओं के सवालों पर घिरीं सांसद तो भाग निकलीं

जब स्टूडेंट्स की तरफ से एक के बाद एक चंडीगढ़ के विकास से जुड़े सवाल शुरू किए गए तो सांसद वहां से भाग निकलीं। स्टूडेंट्स ने पूछा कि पीयू की स्टूडेंट होने के बावजूद वह कभी यहां पर कार्यक्रम में शिरकत करने क्यों नहीं आईं? सीनेट में भी उनकी तरफ से स्टूडेंट्स के हित को नहीं उठाया गया। इसके अलावा शहर में पीने के पानी की समस्या लंबे समय से चली आ रही है। भाजपा सरकार होने के बावजूद भी लोगों को पानी क्यों नहीं मिला। शहर में फिल्म सिटी खोलने का प्रस्ताव था जो कि शुरू ही नहीं हो पाया। ऐसा क्यों हुआ। इस पर सांसद ने बिना जबाव दिए वहां से निकलना ही बेहतर समझा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.