Move to Jagran APP

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की किसानों से अपील, दूरसंचार सेवाओं में न डालें बाधा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में दूससंचार सेवाओं को बाधित करने वाले किसानों से अपील की है कि वह संयम बरतें। कहा कि वह ऐसा कोई काम न करें जिससे पंजाब को नुकसान झेलना पड़े।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 25 Dec 2020 05:13 PM (IST)Updated: Fri, 25 Dec 2020 05:13 PM (IST)
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की किसानों से अपील, दूरसंचार सेवाओं में न डालें बाधा
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब में अलग-अलग मोबाइल टावरों की बिजली सप्लाई काटने की रिपोर्टों के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ आंदोलित किसानों को ऐसा न करने को कहा है। कैप्टन ने कहा कि इससे लोगों को असुविधा होती है। मुख्यमंत्री ने किसानों को अपना संघर्ष उसी संयम में रहकर जारी रखने की भी अपील की है जैसे कि वह पिछले कई महीनों से अनुशासन में रहकर अपनी आवाज़ बुलंद कर रहे हैं।

loksabha election banner

कोरोना महामारी के समय में दूरसंचार सेवाएं लोगों के लिए और भी महत्वपूर्ण हो जाने का जिक़्र करते हुए मुख्यमंत्री ने किसानों को उसी तरह का संयम और जि़म्मेदारी की भावना दिखाने की अपील की है जैसी भावना पिछले एक महीने से दिल्ली की सरहद पर चल रहे संघर्ष के दौरान दिखाई जा रही है। इससे पहले राज्य में चले आंदोलन के दौरान भी दिखाई गई थी।

किसानों को टेलीकॉम कनेेक्शन जबरन काट देने या टेलीकॉम सेवाएं देने वालों के मुलाजि़मों व तकनीकी कर्मचारियों के साथ हाथापाई करके कानून को अपने हाथों में न लेने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी गतिविधियां पंजाब के हित में नहीं हैं। 

उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग काले कृषि कानूनों के खि़लाफ़ लड़ाई में किसानों के साथ खड़े हैं और आगे भी इसी तरह खड़े रहेंगे। उन्होंने किसानों को कहा कि वह भी बदले में इसी तरह का रास्ता अपनाते हुए यह यकीनी बनाएं कि उनकी इन्साफ की लड़ाई के दौरान राज्य के लोगों को किसी भी तरह की मुश्किल पेश न आए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के कई हिस्सों में किसानों द्वारा मोबाइल टावरों की बिजली सप्लाई बंद करने के कारण दूरसंचार सेवाओं में रुकावट के साथ न सिफऱ् विद्यार्थियों, जो पूरी तरह ऑनलाइन शिक्षा पर निर्भर हैं। उनकी पढ़ाई और भविष्य की संभावनाओं पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है, बल्कि महामारी फैलने के मद्देनजऱ घर से काम कर रहे लोगों की रोज़मर्रा की जि़ंदगी में भी यह चीज़ रुकावट बन रही है।

कैप्टन ने कहा कि लंबे समय के आर्थिक संकट, जो राज्य में दूरसंचार सेवाओं में विघ्न पड़़ऩे के नतीजे के तौर पर और भी गहरा हो जाएगा, का कृषि क्षेत्र के साथ-साथ किसानी भाईचारे पर भी गंभीर प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इसका प्रभाव सभी वर्गों के लिए नुकसानदेय होंगे और ऐसी गतिविधियों का उनकी सरकार द्वारा दूरसंचार संपर्क में सुधार लाने के उद्देश्य के साथ हाल ही में ऐलान किए गए नए टेलीकॉम दिशा-निर्देशों 2020 के हिस्से के तौर पर दूरसंचार क्षेत्र में और ज्य़ादा निवेश को आकर्षित करने की कोशिशों पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.