Move to Jagran APP

क्या पुलिस के हत्थे चढ़ा अमृतपाल? CM मान ने दिए संकेत; VIDEO संदेश के दौरान कट्टरपंथी का नाम लेने से बचते दिखे

अमृतपाल सिंह और उनके सहयोगियों के खिलाफ की गई कार्रवाई पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कुछ तत्व विदेशी ताकतों की मदद से पंजाब का माहौल खराब करने की बात कर रहे थे और नफरत भरे भाषण दे रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Tue, 21 Mar 2023 12:40 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 01:04 PM (IST)
क्या पुलिस के हत्थे चढ़ा अमृतपाल? CM मान ने दिए संकेत; VIDEO संदेश के दौरान कट्टरपंथी का नाम लेने से बचते दिखे
VIDEO संदेश के दौरान कट्टरपंथी का नाम लेने से बचते दिखे

पंजाब, जागरण संवाददाता: सीएम भगवंत मान ने पंजाब के खराब माहौल के लिए संदेश दिया है। अमृतपाल सिंह और उनके सहयोगियों के खिलाफ की गई कार्रवाई पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कुछ तत्व विदेशी ताकतों की मदद से पंजाब का माहौल खराब करने की बात कर रहे थे और नफरत भरे भाषण दे रहे थे। उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी। हालांकि मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में एक बार भी अमृतपाल का नाम नहीं लिया।उन्‍होंने आगे कहा कि पंजाब की शांति से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

loksabha election banner

वारिस पंजाब दे के प्रमुख पुलिस के हत्थे चढ़ा?

ऑपरेशन अमृतपाल के 4 दिन बाद पहली बार मुख्यमंत्री भगवान मानने इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर बताया कि कुछ तत्व विदेशी ताकतों के हाथों चढ़ कर पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे थे। वह नफरत भरी स्पीच दे रहे थे वह सारे ही लोग पकड़े जा चुके हैं। मुख्यमंत्री द्वारा यह कहना कि सारे ही लोग पकड़े जा चुके हैं से इस बात के संकेत मिलते हैं कि अमृतपाल पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं, या पुलिस उसके बहुत करीब है और उसकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है।

ऐसे लोगों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी- मान 

यह इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि शनिवार को अमृतपाल के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के बाद अभी तक पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि अमृतपाल को पुलिस ने पकड़ लिया है। जबकि आज मुख्यमंत्री द्वारा यह कहा जाना कि सभी लोग पकड़े जा चुके हैं स्पष्ट संकेत मिलता है कि अमृतपाल पुलिस की गिरफ्त से दूर नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून के खिलाफ बात करने वाले ऐसे लोगों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कोई भी ऐसी ताकत जो देश के खिलाफ पंजाब में पनप रही है उसको हम बदलेंगे नहीं दूसरों के बेटे को यह कहना कि आइए हम गैर कानूनी काम करते हैं या बहुत आसान है जबकि पंजाब सरकार की प्राथमिकता किताब लैपटॉप और कंप्यूटर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पूरे ऑपरेशन के दौरान पंजाब में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना सामने नहीं आई है एक पत्थर तो क्या एक कंकड़ तक चलने की सूचना नहीं है।

पंजाब के लोग अमन शांति चाहते

इससे साफ है कि पंजाब के लोग अमन शांति चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है जो धर्म जाति या नफरत की राजनीति नहीं करती। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जो लोग बुरी संगत में फंसकर पंजाब का बुरा करने का सपना देख रहे हैं वह भी गलत कर रहे हैं। पंजाब की अमन शांति के लिए सरकार सख्त से सख्त कदम उठाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.