Move to Jagran APP

मनप्रीत बादल बोले-सीएम व वित्तमंत्री किसानों के पिता की तरह, सुसाइड न करें

पंजाब के वित्‍तमंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि सीएम अौर वित्‍तमंत्री किसानाें के लिए पिता की तरह हैं। अतएव किसानों से अपील है कि वे खुदकुशी न करें।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 26 Jul 2017 08:55 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jul 2017 08:57 AM (IST)
मनप्रीत बादल  बोले-सीएम व वित्तमंत्री किसानों के पिता की तरह, सुसाइड न करें
मनप्रीत बादल बोले-सीएम व वित्तमंत्री किसानों के पिता की तरह, सुसाइड न करें

जेएनएन, मोहाली। पंजाब के वित्‍तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल राज्‍य में किसानों के आत्‍महत्‍या करने पर दुखी हैं। उन्‍हाेंने किसानों से अपील है कि वे आत्महत्या न करें। उन्‍हाेंने कहा कि मुख्‍यमंत्री और वित्‍तमंत्री किसान के पिता के समान हैं और वे इसी रूप में उनके बारे में सोचते हैं। कोई पिता नहीं चाहता कि उसका बच्‍चा सुसाइड करें। 

prime article banner

मनप्रीत बादल यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। एक सवाल के जवाब में मनप्रीत ने कहा कि अकाली दल किसानों के आत्महत्याओं पर मुख्यमंत्री और वित्तमंत्री को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। यह गलत है। मुख्यमंत्री और वित्तमंत्री पिता की तरह होते हैं। कोई पिता यह नहीं चाहता कि उसका बच्चा सुसाइड करे। पंजाब देश में चौथा ऐसा राज्य है, जिसने किसानों का कर्जा माफ किया है।

यह भी पढ़ें: एयर पिस्टल लहराकर बैंक में घुसा नकाबपोश, पांच मिनट में ले उड़ा लाखों

मनप्रीत ने कहा कि जल्द ही किसानों के लिए कई योजनाएं सरकार लेकर आएगी जिससे उन्हें और सक्षम बनाया जा सकेगा। बादल ने पंजाब में बंद पड़े कारखानों को फिर से शुरू करने की बात भी कही।

'अपनी गड्डी-अपना रोजगार' योजना की शुरूआत

मनप्रीत बादल ने हरी झंडी दिखाकर 'अपनी गड्डी-अपना रोजगार' योजना की शुरूआत की। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि यह योजना लुधियाना, जीरकपुर और खरड़ में भी शुरू की गई है। जल्द ही इसका विस्तार राज्य के अन्य जिलों में भी इसे शुरू किया जाएगा। पहले दिन 100 के करीब मोटरसाइकिल सड़क पर उतरे। इसके योजना के तहत बाइक टैक्‍सी की शुरूआत की गई है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि बाइक शेयरिंग सेवा, ऊबर मोटो न केवल पंजाब के कोने-कोने में कनेक्टिविटी प्रदान करके ट्रैफिक की समस्या के समाधान में मदद करेगी। बल्कि राज्य के युवाओं के लिए उद्यमशीलता व आर्थिक अवसरों के द्वार भी खोल देगी। 'अपनी गड्डी-अपना रोजगार' योजना पंजाब के युवाओं की जिंदगी बदल देगी और हमारे चुनावी वायदे के अनुरूप राज्य में माइक्रो-उद्यमशीलता के अवसरों को बढ़ावा देगी।

योजना का किया जाएगा विस्तार

इस मौके पर उबर के जनरल मैनेजर प्रभजीत सिंह ने कहा कि योजना की शुरुआत पंजाब में शुरू करते हुए हर्ष महसूस हो रहा है। उम्मीद है कि लोगों की कसौटी पर यह खरा उतरुंगा। राइडर्स को ट्रैफिक, जाम और कोने-कोने की कनेक्टिविटी की चिंता किए बगैर सुगम यात्रा करने का अवसर प्रदान कर रहा है। एप द्वारा बटन दबाते ही लोगों ेको किफायती और सुविधाजनक मोटरसाइकिल राइड प्रदान की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: हत्या कर घंटों कार में पत्नी की लाश लेकर घूमता रहा अध्यापक

पौने दो रुपये मिनट के हिसाब से होगा चार्ज

योजना के तहत पौने दो रुपये प्रति मिनट के हिसाब से चार्ज किया जाएगा। ड्राइवर एक घंटे के 105 रुपये तक चार्ज कर सकता है। अगर बाइक मंगवाते है और फौरन वापस भेज देते हैं तो दस रुपये देने होंगे। दोनों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.