Move to Jagran APP

'कभी भी हो सकती है भगोड़े अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी' पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट में दी अहम जानकारी

भगोड़ा अमृतपाल सिंह पिछले कई दिनों से फरार चल रहा है। उसकी तलाश में जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। अब पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट में अहम जानकारी दी है। राज्य सरकार ने बताया कि उसे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiPublished: Tue, 28 Mar 2023 01:46 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 01:46 PM (IST)
'कभी भी हो सकती है भगोड़े अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी' पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट में दी अहम जानकारी
पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट में दी अहम जानकारी

चंडीगढ़, ऑनलाइन डेस्क। खालिस्तानी समर्थक और भगोड़ा अमृतपाल सिंह अभी भी फरार चल रहा है। पंजाब पुलिस और एजेंसियां 18 मार्च से उसकी तलाश कर रही है। हालांकि, अभी तक वो पुलिस के हाथ नहीं लगा है। उधर, पंजाब सरकार ने अमृतपाल को लेकर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में अहम जानकारी दी है।

loksabha election banner

अमृतपाल को गिरफ्तार करने के करीब

पंजाब सरकार ने बताया है कि पुलिस अमृतपाल को गिरफ्तार करने के बहुत करीब है। दरअसल, वकील इमान सिंह खारा ने हाईकोर्ट में हैबियस कॉपर्स दायर की हुई है। जस्टिस एनएस शेखावत की कोर्ट इसकी सुनवाई कर रही थी। इस दौरान सरकार ने बताया कि पुलिस अमृतपाल को पकड़ने के बहुत करीब है। वहीं, याचिकाकर्ता ने अमृतपाल सिंह को अवैध हिरासत से छोड़ने की मांग की है। खारा का दावा है कि अमृतपाल सिंह पुलिस की अवैध हिरासत में है।

अदालत में क्या बोली सरकार?

वहीं, सुनवाई के दौरान पंजाब के महाधिवक्ता विनोद घई ने कोर्ट को बताया कि अमृतपाल सिंह को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। अदालत के बाहर संवाददाताओं से बात करते हुए याचिकाकर्ता ने कहा कि महाधिवक्ता ने अदालत को सूचित किया कि वे अमृतपाल सिंह को पकड़ने के करीब हैं। 

29 मार्च को अगली सुनवाई

महाधिवक्ता को अदालत ने हलफनामा दायर करने को कहा है। इसके अलावा अदालत ने याचिकाकर्ता से भी हलफनामा दायर करने का आदेश देते हुआ कहा कि वह कथित हिरासत के सबूत पेश करें। मामले की अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी।

नेपाल में अलर्ट जारी

गौरतलब है कि अमृतपाल सिंह भारत से नेपाल और नेपाल से किसी तीसरे देश भागने की फिराक में है। भारत सरकार के अनुरोध पर नेपाल सरकार ने अलर्ट जारी किया है। नेपाल में खासतौर पर अपने एयरपोर्ट पर स्थित दफ्तरों में अलर्ट जारी किया है। आशंका है कि अमृतपाल अपने पासपोर्ट या फर्जी पासपोर्ट के जरिए किसी तीसरे देश भागने की फिराक में है।

इससे पहले भारत ने नेपाल सरकार से अमृतपाल को लेकर अनुरोध किया था। काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास ने नेपाल सरकार को चिट्ठी लिखकर कहा था, "यदि अमृतपाल सिंह नेपाल से भागने की कोशिश करता है तो उसे गिरफ्तार किया जाए।" चिट्ठी में कहा गया कि अगर अमृतपाल भारतीय पासपोर्ट या किसी अन्य फर्जी पासपोर्ट का उपयोग करके नेपाल से भागने का प्रयास करता है तो उसे गिरफ्तार कर लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.