जागरण संवाददाता, मोहाली। चंडीगढ़ के साथ सटे मोहाली के नयागांव में दो पड़ोसी परिवारों में खुनी संघर्ष का मामला सामने आया है। दरअसल दोनों परिवारों में यह झगड़ा बिजली की तार को लेकर हुआ। नयागांव के बड़ी करोरां में रहने वाले दो परिवारों में उस समय हंगामा हो गया, जब बिजली की लटकती तार को ऊंचा करने के लिए दो पड़ोसी आपस में उलझ गए। इस घटना में पवन कुमार उनकी पत्नी सीमा व बेटा पंकज बूरी तरह के जख्मी हुए हैं। आरोप है कि पड़ोसियों ने उनके सिर ताबड़तोड़ डंडे बरसाए। आरोपितों ने उनपर तब तक हमला किया जब तक वह घायल होकर जमीन पर गिर गए। जब झगड़े का शोर मचा तो आसपास के के ही कुछ लोग मौके पर बीच बचाव करने पहुंचे और तीनों घायलों तुरंत पीजीआइ चंडीगढ़ पहुंचाया। जहां उनका इलाज चल रहा है। 

इस मामले में नयागांव थाना पुलिस ने घायल पवन कुमार की शिकायत पर उसके पड़ोसी अजय ,विजय ,विनीत और कुछ अज्ञात के खिलाफ आइपीसी की धारा 307, 452, 506, 148 व 149 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। एसएचओ नयागांव इंस्पेक्टर सुनील ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने आरोपित अजय और विनीत को गिरफ्तार कर लिया है।

बिजली की तार ऊपर करने को लेकर हुआ झगड़ा शुरू

एसएचओ इंस्पेक्टर सुनील ने बताया कि पुलिस को दिए बयानों में घायल पवन कुमार ने बताया कि उनका घर और हमलावर पड़ोसियों का घर बिल्कुल साथ-साथ है। पड़ोसियों के घर में जो बिजली की तार डाली हुई है वह लटक रही थी। तार ऊपर करने के लिए उन्होंने पड़ोसियों को कहा, जिस पर वह बहस करने लगे। तार को लेकर दोनों पक्षों में बहस शुरू हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि हमलावर युवक अपने घर से निकाल लाए और पवन के घर में घुसकर उन पर हमला कर दिया। घायल पवन ने बताया कि उनके और उनके बेटे और पत्नी के सिर इतने डंडे मारे गए कि आरोपियों ने अपनी तरफ से उनको मार कर फेंक दिया था। हमला करने के बाद आरोपित वहां से फरार हो गए और गांव के अन्य लोगों ने उनको तुरंत पीजीआइ चंडीगढ़ पहुंचाया।

Edited By: Ankesh Thakur