Move to Jagran APP

Civil Aviation Minister पुरी बोले- मेरा वादा, चंडीगढ़ से जल्द कनेक्ट होंगे अमेरिका, अॉस्ट्रेलिया, कनाडा और यूरोप

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जल्द अमेरिका अॉस्ट्रेलिया कनाडा और यूरोप के लिए सीधी फ्लाइट शुरू होंगी। वह विमानन कंपनियों से बात खुद बात करेंगे और उन्हें फ्लाइट्स शुरू करने के लिए प्रेरित करेंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 07:57 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 07:57 PM (IST)
Civil Aviation Minister पुरी बोले- मेरा वादा, चंडीगढ़ से जल्द कनेक्ट होंगे अमेरिका, अॉस्ट्रेलिया, कनाडा और यूरोप
नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुुरी ने चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दो पैसेंजर बोर्डिंग ब्रिज का उद्घाटन किया।

चंडीगढ़ [विकास शर्मा]। सेक्टर-37 स्थित भाजपा कार्यालय में पार्टी नेताओं से कृषि सुधार कानूनों के बाबत सरकार का पक्ष साझा करने आए नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फ्लाइट्स कनेक्टिविटी बढ़ाने को लेकर बड़ा बयान दिया। हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि उनका वादा है कि चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जल्द अमेरिका, अॉस्ट्रेलिया, कनाडा और यूरोप के लिए सीधी फ्लाइट शुरू होंगी। उन्होंने कहा कि इस बाबत वह विमानन कंपनियों से बात खुद बात करेंगे और उन्हें फ्लाइट्स शुरू करने के लिए प्रेरित करेंगे। इसके लिए जल्द एक बैठक की जाएगी। इसमें एयरपोर्ट प्रबंधन, प्रशासन व पार्टी नेताओं को भागीदार बनाया जाएगा।

loksabha election banner

फ्लाइट्स बढ़ने से पूरे रीजन को होगा विकास

चंडीगढ़ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद ने बताया कि पिछले महीने पार्टी की तरफ एक वेबिनार आयोजित किया गया था। उसमें मुख्य वक्ता केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी थे। इस दौरान उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री से अतिरिक्त इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू करने की बात कही थी। उन्होंने भरोसा दिलाया था कि वह जल्द इस दिशा में बेहतर प्लानिंग तैयार करेंगे। अरुण सूद ने बताया कि एयरपोर्ट जाते समय भी उन्होंने अपनी बात केंद्रीय मंत्री के सामने मजबूती से रखी और उन्हें बताया कि इंटरनेशनल फ्लाइट्स से कैसे पूरे रीजन का विकास होगा।

एयरपोर्ट पर पैसेंजर बोर्डिंग ब्रिज का किया उद्घाटन

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुुरी ने चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दो पैसेंजर बोर्डिंग ब्रिज का उद्घाटन किया। साढ़े 10 करोड़ की लागत से बने इन पैसेंजर बोर्डिंग ब्रिज का निर्माण बीइएमएल बेंगलुरु ने किया है। इन ब्रिज की सुविधा से अब यात्री हवाई जहाज से सीधे एयरपोर्ट परिसर में पहुंच जाएंगे, उन्हें एप्रन का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा। यह ब्रिज यात्रियों को बरसात, गर्मी, सर्दी से बचाएंगे। इसके अलावा उन्होंने एयरपोर्ट पर चल रहे अन्य विकास कार्यों को भी सराहा।

सीइओ बोले यात्रियों को होगा फायदा

वहीं चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सीइओ अजय कुमार ने बताया कि पैसेंजर बोर्डिंग ब्रिज का फायदा हर यात्री को होगा। उन्होंने कहा कि यह ब्रिज निर्माण करना हमारी प्राथमिकताओं में से एक था। हमारी यही कोशिश है कि हम यात्रियों को एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल स्तर की सुविधाएं दें।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.